उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सहारनपुर: बुजुर्ग महिला की गला दबाकर हत्या, घर की छत से शव बरामद

By

Published : Dec 2, 2019, 11:38 PM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:21 PM IST

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में एक वृद्ध महिला की गला दबाकर हत्या किए जाने का मामला प्रकाश में आया है. पुलिस का कहना है कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी.

etv bharat
महिला की गला दबाकर की गई हत्या.

सहारनपुर: जिले के देवबन्द कोतवाली क्षेत्र में सोमवार को एक वृद्ध महिला की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. महिला का शव उसके घर के छत से बरामद हुआ है. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है. साथ ही मृतका के बेटे की तहरीर के आधार पर अज्ञात के खिलाफ हत्या का मुकदमा पंजीकृत कर लिया है.

महिला की गला दबाकर की गई हत्या.


गला दबाकर हत्या करने की आशंका

  • मामला देवबन्द कोतवाली क्षेत्र के गांव सांखन खुर्द का है.
  • छत पर उपले पाथने गई वृद्धा की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई.
  • सोमवार देर शाम वृद्धा का शव घर की छत से बरामद हुआ.
  • मृतका के शरीर और गले में चोट के कई निशान मिले हैं.
  • गला दबाकर हत्या किए जाने की आशंका जताई जा रही है.
  • सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है.
  • मृतका के बेटे ने अज्ञात के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है.

इसे भी पढ़ें- सहारनपुर: बदमाशों ने तमंचे के बल पर व्यापारी से किया लूट का प्रयास, एक गिरफ्तार

प्रथम दृष्टया गला दबाकर हत्या किए जाने की पुष्टि हुई है. अभियोग पंजीकृत कर लिया गया है. पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी.

-विद्यासागर मिश्र, एसपी देहात

Intro:घेर में उपले पाथने गई वृद्धा की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। देर शाम वृद्धा का शव घेर की छत से बरामद हुआ। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतका के पुत्र ने पुलिस को तहरीर देकर अज्ञात के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कराया है।


Body:घेर में उपले पाथने गई वृद्धा की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। देर शाम वृद्धा का शव घेर की छत से बरामद हुआ। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतका के पुत्र ने पुलिस को तहरीर देकर अज्ञात के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कराया है।
देवबन्द कोतवाली क्षेत्र के गांव सांखन खुर्द निवासी स्व. सुखबीर की पत्नी सविता (५०) का शव रविवार की देर शाम घर के निकट ही स्थित घेर की छत पर पड़ा होने की खबर से पूरे गांव में सनसनी फेल गई। मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई। सूचना मिलने पर पुलिस प्रशासन में भी हडक़म्प मच गया। आनन-फानन में कोतवाली प्रभारी यज्ञदत्त शर्मा पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और घटना की विस्तृत जानकारी लेते हुए शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया। बताया जाता है कि शव को देखने से प्रतीत हो रहा था कि उसकी हत्या गला दबाकर की गई है। इतना ही नहीं मौके पर कई जगह मृतका के बाल भी पड़े हुए थे और शरीर पर अन्य कई चोटों के निशान भी थे। मृतका के पुत्र विनित उर्फ बिट्टू ने बताया कि उसकी मां सविता रविवार दोपहर को उपले पाथने के लिए घर से घेर में गई थी। लेकिन देर शाम तक भी वह वापस नहीं लौटी। काफी तलाश करने पर देर रात उसकी मां का शव घेर की छत पर पड़ा मिला। बिट्टू के मुताबिक उसकी मां के कमर पर चोटों के निशान हैं जिससे लगता है कि उनकी हत्या कर शव को खींचकर छत पर ले जाया गया होगा।

बाइट 1 मृतका का भाई

बाइट 2:- विद्यासागर मिश्र
एसपी देहात सहारनपुर



Conclusion:बलवीर सैनी
देवबन्द, सहारनपुर
मोबाईल 9319488130
Last Updated :Sep 17, 2020, 4:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details