उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

एक और विवाहिता चढ़ी दहेज की बलि, पति गिरफ्तार

By

Published : Jun 15, 2023, 6:50 PM IST

सहारनपुर में एक विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत से हड़ंकप मच गया. मायके वालों ने पति सहित ससुराल पक्ष के 3 लोगों के खिलाफ दहेज प्रताड़ना और हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है.

Etv Bharat
dowry harassment in Saharanpur

पूजा के पिता ने लगाया दहेज प्रताड़ना का आरोप

सहारनपुरः बेहट कोतवाली थाना क्षेत्र में एक विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. विवाहित के परिजनों ने ससुरालियों पर हत्या का आरोप लगाया है. घटना सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. मायके वाले की तहरीर पर पुलिस ने पति समेत 3 लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज कर पति को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं, 2 लोग अब भी फरार हैं.

जानकारी के मुताबिक उत्तराखंड के जगतपुर थाना सहसपुर की रहने वाली पूजा का विवाह सहारनपुर में 6 साल पहले हुआ था. जिले के बेहट कोतवाली क्षेत्र के खुर्रमपुर गांव के यतेंद्र सिंह चौहान से शादी होने के बाद से ही घर में विवाद रहता था. पूजा के भाई आशीष राणा ने बताया कि उसकी बहन के साथ कई बार मारपीट भी हुई थी. आशीष ने पुलिस को दी तहरीर में आरोप लगाया कि बीती रात (बुधवार) को भी ससुराल वालों ने उसकी बहन के साथ मारपीट की और कुछ खिलाकर मौत के घाट उतार दिया.

आशीष ने पुलिस को बताया कि उसकी बहन के पति यतेंद्र चौहान ने फोन कर उसे घटना की सूचना दी. मौत की सूचना मिलते ही वह अपने पिता को साथ लेकर मौके पर पहुंचा. पूजा के भाई और पिता ने आरोप लगाते हुए कहा कि काफी लंबे समय से दहेज को लेकर पूजा को प्रताड़ित किया जा रहा था. बुधवार को उसको कुछ खिलाकर उसकी हत्या कर दी गई है.

आशीष ने पुलिस को बताया कि पूजा कभी-कभी उनसे अपनी शिकायत बताती थी. इसी बीच ससुरालियों ने आखिरकार उसे मौत के घाट उतार दिया. बेहट कोतवाली प्रभारी निरीक्षक बृजेश कुमार पांडे ने बताया कि पीड़ित पक्ष की ओर से तहरीर आई है. तहरीर के आधार पर संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है. आरोपी पति यतेंद्र चौहान को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश कर दिया गया है. अन्य आरोपियों को भी जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

ये भी पढ़ेंःसुबह घर से निकली किशोरी का नदी के किनारे मिला शव, गला दबाकर हत्या

ABOUT THE AUTHOR

...view details