उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बेटे ने उठाया हाथ तो गुस्साए पिता ने चाकू से कर दी हत्या, पैसों को लेकर हुआ था विवाद

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Sep 11, 2023, 10:13 PM IST

सहारनपुर में पिता ने अपने ही बेटे की चाकू से गोदकर हत्या कर दी. इसके बाद आरोपी पिता फरार हो गया.पुलिस ने सोमवार को आरोपी को हथियार के साथ बरामद कर जेल भेज दिया.

Etv Bharat
Etv Bharat

एसपी सिटी अभिमन्यु मांगलिक ने दी जानकारी

सहारनपुर:जिले से दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. शनिवार की देर शाम जमीन के पैसों के बंटवारे को लेकर एक पिता ने चाकू से हमला कर बेटे को मौत के घाट उतार दिया. घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त चाक़ू भी बरामद कर लिया है.

जानकारी के मुताबिक थाना कोतवाली देहात इलाके के गांव पुवांरका निवासी मुकेश अपने परिवार के साथ रहता है. मुकेश ने कुछ दिन पहले पत्नी के इलाज के लिए तीन बीघा जमीन बेची थी. जमीन बेचकर आये रुपये में उसका छोटा बेटा 29 वर्षीय बेटा तनिष्क अपना हिस्सा मांग रहा था. लेकिन, तनिष्क की नशे की लत की वजह से मुकेश उसको फूटी कौड़ी भी नहीं देना चाहता था. जिसके चलते शनिवार की रात पैसों को लेकर पिता-पुत्र के बीच न सिर्फ कहासुनी हो गई. दोनों एक दूसरे के साथ मारपीट करने लगे.

इसे भी पढ़े-बिजनौर में दिनदहाड़े महिला की चाकू से गोदकर हत्या, पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया

देखते ही देखते विवाद इतना बढ़ गया कि मुकेश ने चाकू से बेटे तनिष्क पर हमला कर दिया. चाकू लगने से तनिष्क गंभीर रूप से घायल होकर गिर गया. आनन फानन में मौके पर पहुंचे परिजनों ने तनिष्क को जिला अस्पताल में भर्ती कराया. जहां डॉक्टरों की टीम ने तनिष्क को मृत घोषित कर दिया. इसके बाद परिजनों में कोहराम मच गया. घटना की सूचना मिलते ही थाना देहात कोतवाली पुलिस ने मौके पर पहुंची. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. वहीं आरोपी पिता रात को ही घर छोड़कर मौके से फरार हो गया था. जिसकी तलाश में पुलिस ने रातभर दबिश देकर आरोपी मुकेश को गिरफ्तार कर लिया.

एसपी सिटी अभिमन्यु मांगलिक ने बताया कि थाना देहात कोतवाली इलाके में पैसों के बंटवारे को लेकर पिता-पुत्र के बीच विवाद हो गया था. बेटे ने पिता को थप्पड़ मार दिया, जिससे गुस्से में आकर मुकेश ने अपने बेटे पर चाकू से हमला कर दिया. पुलिस ने सोमवार की सुबह फरार चल रहे आरोपी पिता को गिरफ्तार कर लिया है. पकड़े गए मुकेश ने न सिर्फ अपना जुर्म कबूल किया बल्कि आला कत्ल भी बरामद करा दिया. पुलिस पूछताछ में आरोपी पिता मुकेश ने बताया कि उसका बेटा तनिष्क शराब और स्मैक के नशे का आदी था. यही वजह रही कि वह उसे पैसे नहीं देना चाहता था. फिलहाल, पुलिस ने आरोपी पिता को अदालत में पेश कर जेल भेज दिया है.


यह भी पढ़े-अलीगढ़ में जमीन बेचने से रोकने पर पिता की गला काटकर हत्या, बेटा समेत तीन गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details