उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सीएम योगी ने राहुल गांधी पर साधा निशाना, कहा- कांग्रेस के लिए अंगूर खट्टे हैं

By

Published : Jun 30, 2019, 8:28 PM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:21 PM IST

सीएम योगी आदित्यनाथ ने सहारनपुर में रविवार को मंडलीय समीक्षा बैठक की. इसके बाद उन्होंने मीडिया से कई मुद्दों पर बातचीत की. इस दौरान उन्होंने 12 सीटों पर होने वाले विधानसभा उपचुनाव को लेकर कहा कि बीजेपी सभी सीटें जीतेगी. वहीं कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि यूपी में उनके लिए अंगूर खट्टे हैं.

सीएम योगी आदित्यनाथ.

सहारनपुर: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार सुबह पत्रकारों से बातचीत की. इस दौरान उन्होंने बताया कि वह प्रदेश की मंडलीय स्तरीय समीक्षा बैठकों के लिए निकले हैं. चुनाव प्रक्रिया संपन्न होने और प्रशासनिक संवेदनशीलता को बनाए रखने के लिए यह दौरे वर्तमान में चल रहे हैं. इससे पहले वो वाराणसी और आजमगढ़ जिले का भी दौरा कर चुके है.

मीडिया से बातचीत करते सीएम योगी आदित्यनाथ

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा-

  • लगभग 21 व्यापारिक, सामाजिक, सांस्कृतिक और संगठनों से भी अलग-अलग बातचीत की गई है.
  • कानून व्यवस्था में आमूलचूल परिवर्तन देखने को मिला है.
  • आमजन के मन में सुरक्षा का भाव जागृत हुआ है.
  • प्रदेश के अंदर कानून व्यवस्था में आमूलचूल परिवर्तन आया है.
  • प्रदेश के अंदर निवेश की संभावना विकसित हुई है.
  • आज देश और दुनिया का हर बड़ा निवेशक प्रदेश के अंदर निवेश करने का इच्छुक है.
  • गन्ना मूल्य भुगतान को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले पांच 5 वर्षों में गन्ना भुगतान नहीं हो पाता था.
  • वर्तमान में सरकार किसानों का गन्ना भुगतान वर्तमान में कराने के लिए प्रतिबद्ध है.

जेल की स्थिति पर सीएम योगी ने कहा,

  • जेलें सुधारगृह तो हो सकती हैं लेकिन अपराध के संचालन केंद्र नहीं होने चाहिए.
  • जिले में खुलेआम तमंचा लहराने वाले अपराधियों के खिलाफ सरकार सख्त कार्रवाई कर रही है.

मेरठ से पलायन पर सीएम योगी ने कहा,

  • मेरे होते हुए कोई भी पलायन नहीं हो सकता है.
  • प्रदेश की 23 करोड़ जनता की सुरक्षा की जिम्मेदारी मेरी सरकार की है.
  • सरकार जीरो टॉलरेंस की नीति पर काम कर रही है.

गंगोह उपचुनाव को लेकर सीएम योगी ने कहा कि प्रदेश में जिन सीटों पर उपचुनाव हो रहे हैं, वहां पार्टी की बड़ी जीत होगी. सभी सीटों पर पार्टी विजयी होगी. कांग्रेस पर प्रहार करते हुए उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष चुनाव हार गए. स्वाभाविक रूप से उनके लिए अंगूर खट्टे हैं.



Intro:सहारनपुर पहुंचे प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंडलीय समीक्षा बैठक के बाद सुबह पत्रकारों से वार्ता की जिसमें उन्होंने बताया की वो प्रदेश की मंडलीय स्तरीय समीक्षा बैठकों के लिए निकले है, शासन स्तर पर विभिन्न विभागों की समीक्षा के बाद चुनाव प्रक्रिया संपन्न होने और प्रशासनिक संवेदनशीलता को बनाए रखने के लिए यह दौरे वर्तमान में चल रहे हैं, इससे पहले वो वाराणसी, आजमगढ़ कमिश्नर का दौरा कर चुके है, आगामी एक माह के अंदर प्रदेश के सभी 18 कमिश्नरी के दौरे करने के साथ ही शासन-प्रशासन को लोक कल्याणकारी योजनाओं को और समस्याओं के समाधान का निकालने के प्रयास करना हैBody:उन्होने पहले जनप्रतिनिधियों के साथ बाद में कानून व्यवस्था की समीक्षा और विकास कार्यों और विभिन्न योजनाओं की समीक्षा के बाद लगभग 21 व्यापारिक, सामाजिक, सांस्कृतिक और संगठनों से भी अलग-अलग बातचीत की है,
कानून व्यवस्था में आमूलचूल परिवर्तन देखने को मिला है आमजन के मन में सुरक्षा का भाव जागृत हुआ है प्रदेश के अंदर कानून व्यवस्था में आमूलचूल परिवर्तन आया है और जिसके कारण प्रदेश के अंदर निवेश की संभावना विकसित हुई है, आज देश और दुनिया का हर बड़ा निवेशक प्रदेश के अंदर निवेश करने का इच्छुक है, गन्ना मूल्य भुगतान को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले पांच 5 वर्षों में गन्ना भुगतान नहीं हो पाता था वर्तमान में सरकार किसानों का गन्ना भुगतान वर्तमान में कराने के लिए प्रतिबद्ध है, जेलों के बारे में उन्होंने कहा कि उनके द्वारा सख्त कार्रवाई की गई है और जेलें सुधारगृह तो हो सकती हैं लेकिन अपराध के संचालन केंद्र नहीं होने चाहिए और ऐसे अपराधियों के खिलाफ सरकार सख्त कार्रवाई कर रही है, मेरठ में हो रहे पलायन को लेकर उन्होंने कहा कि उनके होते हुए कोई भी प्लान नहीं हो सकता है और उन्होंने आश्वस्त करते हुए कहा कि प्रदेश की 23 करोड़ जनता की सुरक्षा की जिम्मेदारी उनकी सरकार की है और सरकार जीरो टॉलरेंस की नीति पर काम कर रही है,Conclusion:गंगोह उपचुनाव को लेकर उन्होंने कहा कि प्रदेश में जिन सीटों पर उपचुनाव हो रहे हैं वहां पार्टी की बड़ी जीत होगी और सभी सीटों पर पार्टी विजई होगी, कांग्रेस पर प्रहार करते हुए उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष चुनाव हार गए स्वाभाविक रूप से उनके लिए अंगूर खट्टे हैं,

बाइट - योगी आदित्यनाथ (मुख्यमंत्री, उत्तर प्रदेश)

RAMKUMAR PUNDIR
SAHARANPUR
9410821417
Last Updated : Sep 17, 2020, 4:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details