उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

हिस्ट्रीशीटर सन्नी नागपाल की अवैध संपत्तियों पर चला बुलडोजर, दो निर्माण ध्वस्त

By

Published : Jun 27, 2022, 5:17 PM IST

खनन माफिया और हिस्ट्रीशीटर अपराधियों के खिलाफ सहारनपुर पुलिस की कार्रवाई लगातार जारी है. सोमवार को हिस्ट्रीशीटर सन्नी नागपाल के दो अवैध निर्माणों को सहारनपुर विकास प्राधिकरण ने बुलडोजर से ध्वस्त कर दिया है. सन्नी नागपाल पूर्व MLC हाजी इकबाल का करीबी और साझेदार है.

etv bharat
सहारनपुर विकास प्राधिकरण

सहारनपुर: जिले में सोमवार को हिस्ट्रीशीटर सन्नी नागपाल के दो अवैध निर्माणों को सहारनपुर विकास प्राधिकरण ने बुलडोजर से ध्वस्त कर दिया है. विकास प्राधिकरण व पुलिस की संयुक्त टीम ने कार्रवाई करते हुए जनता रोड स्थित फार्म हाउस और दुकानों को जमींदोज कर दिया है. हिस्ट्रीशीटर सन्नी नागपाल पर धोखाधड़ी, जानलेवा हमला करने के मुकदमे दर्ज हैं. फार्म हाउस में बने स्विमिंग पूल को भी तोड़ दिया गया. आरोप है कि सन्नी नागपाल ने फर्जी दस्तावेज तैयार कर जमीनें कब्जाई थी.

बता दें, कि सन्नी नागपाल राधे ट्रेडिंग कंपनी के मालिक रमेश नागपाल का बेटा है. सन्नी खनन माफिया एवं पूर्व MLC हाजी इकबाल का न सिर्फ नजदीकी है बल्कि उसके काले कारनामों का साझेदार भी है. आरोप है कि सन्नी नागपाल ने शिव विहार कॉलोनी निवासी नितिन अग्रवाल की ऑटो पार्ट्स की फैक्ट्री पर फर्जी दस्तावेजों के आधार पर मालिकाना हक जताते हुए कब्जा कर लिया था.

एसएसपी को शिकायती पत्र देकर नितिन अग्रवाल ने बताया था कि उनकी एक जमीन जनता रोड पर भी है. इस जमीन के पास नुमाईश कैंप निवासी सन्नी नागपाल की भी जमीन पड़ी हुई है. जानकारी के मुताबिक उक्त जमीन सन्नी की सास के नाम है. आरोप है कि सन्नी नागपाल और उसके साथियों ने नितिन अग्रवाल की जमीन के फर्जी दस्तावेज तैयार करा कर कब्जा करने की कोशिश की.

पढ़ेंः अवैध खनन की शिकायत के लिए टोल फ्री नंबर जारी, जानें कैसे होगी सख्त कार्रवाई

नितिन अग्रवाल के मुताबिक 24 मार्च 2022 को कानूनगो और पटवारी ने मौके पर जाकर जांच की तो सन्नी नागपाल के कागजात फर्जी पाए गए थे. वहीं, दूसरे मुकदमे में सन्नी नागपाल, सागर नागपाल, अशोक सचदेवा, सुमित अरोड़ा, राजकुमार ठकराल को नामजद कराया गया था. इन सब ने मिलकर साजिश के तहत फर्जी दस्तावेज तैयार करके जमीन हड़पने की कोशिश की है.

एसएसपी आकाश तोमर ने बताया कि नितिन अग्रवाल की शिकायत पर तहसीलदार से मामले की जांच कराई तो उस वक्त सन्नी नागपाल ने अपने साथियों हर्ष नागपाल, सागर, अजय चांदना, जुनैद, इंतजार समेत दर्जनों अज्ञात लोगों को लेकर मौके पर पहुंच गया. जहां उन्होंने जांच टीम के सामने ही नितिन अग्रवाल पर जानलेवा हमला कर गंभीर रूप से घायल कर दिया था. हैरानी की बात तो ये है सन्नी नागपाल के हौसले इस कदर बुलंद हो गए कि वह पुलिस पर हाथ छोड़ने लगा था.

25 अप्रैल को थाना जनकपुरी इलाके में सन्नी नागपाल, अजय, प्रमोद ने शराब के नशे में खूब उत्पात मचाया था. साथ ही एक नाबालिग युवक की पिटाई भी कर दी थी. इतना ही नहीं मौके पर पहुंची पुलिस के साथ गाली-गलौज और धक्का-मुक्की करते हुए पुलिस कर्मियों पर हाथ छोड़ दिया था. इसके बाद पुलिस ने तीनों आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर सलाखों के पीछे डाल दिया था. हालांकि बाद में थाने से ही जमानत मिल गई थी.

एसएसपी आकाश तोमर ने बताया कि आज सन्नी नागपाल की तीन संपत्तियों पर सहारनपुर विकास प्राधिकरण एवं पुलिस की सयुक्त कार्रवाई हुई है. अवैध तरीके से अर्जित की गई तीनों संपत्तियों पर बुलडोजर चलाया गया है. बुलडोजर की मदद से तीनों संपत्तियों को पूरी तरह ध्वस्त किया गया है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details