उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

व्यापारियों से 80 लाख की धोखाधड़ी करने में दंपत्ति गिरफ्तार, बेंगलुरु में कर रहे थे ये काम

By

Published : May 21, 2023, 7:38 AM IST

सहारनपुर में व्यापारियों से 80 लाख रुपये की धोखाधड़ी करने के आरोपी दंपत्ति को कोतवाली नगर पुलिस ने कर्नाटक के बेंगलुरु से गिरफ्तार कर लिया. व्यापरियों ने साल 2022 में दोनों पति-पत्नी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था.

धोखाधड़ी करने वाले दंपत्ति गिरफ्तार
धोखाधड़ी करने वाले दंपत्ति गिरफ्तार

घटना का खुलासा करते पुलिस अधीक्षक नगर अभिमन्यु मांगलिक

सहारनपुरःजिले केकोतवाली नगर पुलिस ने क्षेत्र के दुकानदारों से धोखाधड़ी करने वाले दंपत्ति को गिरफ्तार कर लिया. पति और पत्नी 80 लाख से अधिक के माल की धोखाधड़ी करके बेंगलुरु चले गए थे. वहां दोनों ने टिफिन सर्विस शुरू कर दी थी. शिकायत के बाद पुलिस ने दोनों को कर्नाटक के बेंगलुरु से गिरफ्तार कर लिया.

मामले का खुलासा करते हुए पुलिस अधीक्षक नगर अभिमन्यु मांगलिक ने बताया कि अभियुक्त योगेश बंसल और उसकी पत्नी टि्वंकल बंसल जिले में रेडीमेड कपड़ों का कारोबार करते थे. इसके लिए इन्होंने यहां एक दुकान भी ले रखी थी. दोनों स्थानीय दुकानदारों से कपड़े लेकर उससे पैंट और अन्य चीजें बनाकर शामली, दिल्ली में बेचते थे. इस व्यापार में उन पर स्थानीय व्यापारियों का करीब 80 लाख से अधिक रुपये की उधारी हो गई. इसे न चुका पाने और रुपये हड़पने की नीयत से दोनों फरार हो गए. इसके बाद बीते साल करीब 7 व्यापारियों ने उनकी शिकायत की थी.

पुलिस अधीक्षक के अनुसार, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ. विपिन ताडा ने इन दोनों वांछित अभियुक्तों की शीघ्र गिरफ्तारी के लिए थाना प्रभारी कोतवाली नगर को निर्देशित किया था. इसके बाद कोतवाली नगर पुलिस ने 18 मई को योगेश बसंल उर्फ रिकू बंसल और टि्वंकल बंसल को कर्नाटक के बेंगलुरू सिटी (थाना हुलीमऊ) से गिरफ्तार कर लिया. इसके बाद उन्हें पुलिस टीम सहारनपुर लेकर वापस आई.

पुलिस अधीक्षक नगर ने बताया कि अभियुक्त योगेश बंसल शामली का मूल निवासी है. कस्बा झिंझाना से करीब 22 साल पहले अपना पैतृक आवास बेचकर वह पत्नी के साथ बेंगलुरु चला गया था. वहां योगेश और उसकी पत्नी टि्वंकल टिफिन बाक्स (खाना) सप्लाई करने लगे थे. उन्होंने करीब 08 वर्ष ये काम किया. इसके बाद टिफिन सप्लाई का काम बंद हो गया. इसके बाद योगेश और टि्वंकल ने बेंगलुरु छोड़कर साल 2008 में सहारनपुर में अपने जीजा अजय मित्तल के पास आ गए. यहां वो जैन डिग्री कालेज के पास किराए के मकान में रहने लगे और रेडीमेड कपड़ों का काम शुरू कर दिया.

इस दौरान हिरनमारान में स्थानीय व्यापारियों का उन पर 80 लाख रुपये से अधिक का उधार हो गया. उधारी देने से बचने के लिए जुलाई 2022 में योगेश बंसल अपनी पत्नी टि्वंकल के साथ फिर बेंगलुरु चला गया. यहां किराये के मकान में रहकर फिर से टिफिन सप्लाई का कार्य करने लगा. इसी दौरान पुलिस टीम उपनिरीक्षक अवशेष भाटी, कांस्टेबल अनुज पाल और महिला कांस्टेबल रेशु शर्मा नेउन्हें वहां से गिरफ्तार कर लिया.

ये भी पढ़ेंःमोबाइल चोर गैंग के 9 सदस्य गिरफ्तार, इनके चोरी के तरीके जानकर हैरान रह जाएंगे आप

ABOUT THE AUTHOR

...view details