उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

रामपुर: पुलिस के नंबरों पर आई अंतरराष्ट्रीय कॉल, सुरक्षा एजेंसी अलर्ट

By

Published : Aug 10, 2020, 1:20 AM IST

उत्तर प्रदेश में रामपुर के कई थाना अध्यक्षों और उनके प्रभारियों को रविवार को अंतर्राष्ट्रीय नंबर से कॉल आई. इस काल में सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की बात कही गई थी. इस कॉल के बाद जिले में सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

rampur crime news
रामपुर पुलिस

रामपुर: जिले में रविवार को कई थानों के थाना अध्यक्षों और प्रभारियों के पास उनके सरकारी सीयूजी नंबर पर आई एक अंतरराष्ट्रीय कॉल ने हड़कंप मचा दिया. उस कॉल पर दो वर्गों को लेकर भड़काऊ बातें की जा रही थीं. पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने इसका संज्ञान लिया और इस संबंध में थाना सिविल लाइंस में धारा 153 बी(सी), 505 (1)बी, 505 (1)(सी), 505(2) और 66 आईटी एक्ट में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है.

जानकारी देते अपर पुलिस अधीक्षक.

अपर पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार सिंह ने बताया कि रविवार को जनपद रामपुर के कई सरकारी सीयूजी नंबर पर अंतरराष्ट्रीय कॉल के माध्यम से दो संप्रदायों के बीच सांप्रदायिक सौहार्द बिगड़ने के दृष्टिगत भड़काऊ बातें की जा रही हैं और उसको ज्यादा से ज्यादा लोगों में वायरल करने के लिए कहा जा रहा है. इस कॉल के दृष्टिगत जनपद रामपुर में थाना सिविल लाइंस में अभियोग पंजीकृत कर लिया गया है. जनपद की सर्विलांस टीम, साइबर टीम, स्वॉट टीम, लोकल इंटेलिजेंस यूनिट और नागरिक पुलिस जो हमारे सूत्र होते हैं, सबको सक्रिय किया गया है.

इसे हम ट्रेस करेंगे कि इनके पीछे किनका हाथ है. कभी-कभी ऐसा भी होता है कि लोकल के कुछ लोग इस तरह से कॉल करते हैं और वह इंटरनेशनल नंबर शो होने लगता है. सर्विलांस के एक्सपर्ट की भी मदद ली जा रही है और जल्द ही इसको वर्कआउट करने का हम प्रयास कर रहे हैं. साथ ही साथ हमारा पूरा फोकस है कि इस तरह की भड़काऊ बातों से कहीं भी किसी तरह का सांप्रदायिक सौहार्द बिगड़ने न पाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details