उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

हाईकोर्ट के आदेश के बाद आजम खान के रामपुर पब्लिक स्कूल की सील तोड़ी गई

By

Published : Mar 17, 2023, 4:19 PM IST

इलाहाबाद हाईकोर्ट के आदेश आजम खान के रामपुर पब्लिक स्कूल के सील को जिला प्रशासन ने तोड़ दिया है. कोर्ट ने बच्चों की परीक्षा को देखते हुए आदेश दिया था.

रामपुर पब्लिक स्कूल की सील तोड़ी गई.
रामपुर पब्लिक स्कूल की सील तोड़ी गई.

रामपुर पब्लिक स्कूल की सील तोड़ी गई.

रामपुरः समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव आजम खान के रामपुर पब्लिक स्कूल को गुरुवार देर रात देर रात जिला प्रशासन ने पुलिस की मौजूदगी में हाई कोर्ट के आदेश के बाद सील को ओपन कर दिया. इस स्कूल को 14 मार्च को जिला प्रशासन ने भारी पुलिस बल के साथ सील किया था किया था. सपा सरकार में अल्पसंख्यक कल्याण विभाग द्वारा आज़म खान ने जौहर शोध संस्थान के नाम से इस इमारत को 100 रुपये सालाना के हिसाब से लीज पर लिया था. जिसमें रामपुर पब्लिक स्कूल संचालित है.

सरकार द्वारा कैबिनेट में आजम खान के जौहर शोध संस्थान की लीज़ को 31 जनवरी को निरस्त कर आजम खान को नोटिस जारी किया था. जौहर शोध संस्थान की इमारत को खाली कराने के लिए उप जिलाधिकारी के मुताबिक दो बार नोटिस जारी किया गया था और 15 दिन की मोहलत दी गयी थी. आजम खान ने कोई जवाब नहीं दिया जिसको लेकर आज ये आजम खान के स्कूल को सील करने की कार्रवाई की गई थी.

उपजिलाधिकारी निरंकार सिंह ने बताया रामपुर पब्लिक स्कूल की जो सीलिंग थी, वह ओपन कर दी गई है. शासन द्वारा मुख्य विकास अधिकारी की अध्यक्षता में जौहर शोध संस्थान का जो उद्देश्य है, उसकी पूर्ति के लिए कमेटी गठित की गई है. रामपुर पब्लिक स्कूल के विद्यार्थियों के परीक्षा को देखते हुए राहत दी गई है. एग्जाम के बाद स्कूल का सामान किसी अन्य जगह शिफ्ट करेंगे. इसलिए इन्हें समय दिया गया है. बता दें कि इलाहाबाद हाईकोर्ट ने 16 मार्च यानी गुरुवार को रामपुर पब्लिक स्कूल की सील तोड़कर खोलने का आदेश दिया था.

इसे भी पढ़ें-आजम खान के रामपुर पब्लिक स्कूल को हाईकोर्ट से फौरी राहत

ABOUT THE AUTHOR

...view details