उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

रामपुर: आजम खान के करीबी पर कसा शिकंजा, संपत्ति कुर्क

By

Published : Sep 18, 2020, 9:59 AM IST

रामपुर जिले की गंज थाना पुलिस ने सपा सांसद आजम खान के करीबी बरकत अली की संपत्ति कुर्क कर ली है. बता दें कि बरकत अली बरेली जिले का निवासी हैं. डूंगरपुर मामले में अभियुक्त बरकत अली पर मुकदमे दर्ज थे, जिसके सापेक्ष संपत्ति कुर्क की कार्रवाई हुई.

बरकत अली की चल संपत्ति कुर्क.
बरकत अली की चल संपत्ति कुर्क.

रामपुर:डूंगरपुर प्रकरण में फरार चल रहे सपा सांसद आजम खान के करीबी बरकत अली के घर की संपत्ति कुर्क कर ली गई है. पुलिस ने बरेली जाकर यह कार्रवाई की है. बरकत अली बरेली जिले के मीरगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत बैरियर चौकी के सामने नगरिया परीक्षत रोड का निवासी है.

थाना गंज ने की कुर्की की कार्रवाई.

रामपुर से सांसद आजम खान के करीबियों के खिलाफ पुलिस का अभियान जारी है. अब तक आजम खान के कई लोग पुलिस की गिरफ्त में आ चुके हैं. इसी कड़ी में गंज थाना पुलिस ने आजम खान के करीबी बरकत अली उर्फ फरकीर मोहम्मद की चल संपत्ति कुर्क कर ली. जानकारी के मुताबिक बरकत अली पर थाना गंज में कई मुकदमे दर्ज हैं और काफी लंबे समय से वांछित चल रहा है.

अभियुक्त बरकत अली का घर बरेली जिले में है. थाना इज्जतनगर के पुलिस चौकी बैरियर वन के सामने नगरिया परिक्षत रोड का निवासी है. मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने बरकत अली के खिलाफ 17 जून को एनबीडब्ल्यू व 23 जुलाई को उदघोषणा धारा 82 सीआरपीसी जारी की गयी थी. 31 अगस्त को कुर्की आदेश धारा 83 सीआरपीसी के अन्तर्गत जारी किया गया, बावजूद इसके बरकत अली की पेशी नहीं हुई. थाना गंज पुलिस ने आदेशानुसार 17 सितंबर को बरेली जाकर अभियुक्त की संपत्ति कुर्क कर ली.

मामले में अपर पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार सिंह ने बताया कि बरकत अली के खिलाफ गंज थाना में 5 से अधिक मुकदमे दर्ज हैं. वांछित चल रहे बरकत अली के खिलाफ 507/19, 508/19 509/19, 512/19 और 513/19 के तहत न्यायालय ने एनबीडब्ल्यू भी जारी किया, 82 भी जारी किया. बाद में न्यायालय से 83 सीआरपीसी का आदेश जारी हुआ, जिसके बाद संपत्ति कुर्क करने की कार्रवाई की गई है. अभियुक्त बरकत अली के खिलाफ डूंगरपुर में लोगों की जमीनें कब्जाने, मकान तोड़ने व उनकी संपत्ति लूटने जैसे मामले दर्ज थे. इसी मामले में कुर्की की कार्रवाई की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details