उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

90 साल का दूल्हा, 75 साल की दुल्हन, शादी में नाती-पोतों ने मनाया जश्न

By

Published : Sep 6, 2021, 11:17 AM IST

Updated : Sep 6, 2021, 11:30 AM IST

रामपुर 90 साल का दूल्हा 75 साल की दुल्हन ने रचाई शादी

अकेलेपन का एहसास इंसान का जीवन बेहद मुश्किल बना देता है फिर चाहे उम्र कुछ भी हो. एक खुशहाल जीवन के लिए 1 साथी की जरूरत पड़ती ही है. इस बात को साबित कर दिखाया उम्र के आखिरी पड़ाव पर जिंदगी गुजार रहे 90 साल के बुजुर्ग ने जिसने 75 वर्षीय महिला से ब्याह रचाकर एक रिकार्ड बना दिया.

रामपुर :90 साल का दूल्हा 75 साल की दुल्हन अगर शादी करें तो इसे आप क्या कहिएगा. है न यह एक अनोखी शादी. जी हां, रामपुर में ऐसे ही दो बुजुर्ग लोगों ने शादी रचाई है. यह शादी अब जनपद ही नहीं बल्कि पूरे देश में चर्चा की विषय बन रही है. शादी की वीडियो बड़ी तेजी से वायरल हो रही है. इसके साथ ही यह शादी इस बात को एक बार फिर स्थापित कर रही है जिसमें जीवनसाथी के बिना जिंदगी अधूरी होने की बात कही जाती है.

बुजुर्ग दूल्हा मियां को अपनी नई नवेली दुल्हन के साथ खुश खुर्रम देखकर क्षेत्र में चर्चाएं जोरों पर है. इसको लेकर जहां उनके परिजन खुश हैं, वहीं इलाके के कुंवारे युवा इस बुजुर्ग दूल्हा के नसीब पर रश्क (ईर्ष्या) कर रहे हैं.

रामपुर 90 साल का दूल्हा 75 साल की दुल्हन ने रचाई शादी

जनपद रामपुर के भोट थाना क्षेत्र ग्राम नरखेड़ी निवासी 90 वर्षीय बुजुर्ग शफी अहमद पांच बेटियों के पिता है. उनकी पत्नी का कई साल पहले देहांत हो चुका है. वह गांव में ही परचून की दुकान चलाकर उम्र के आखिरी पड़ाव पर अपना वक्त काट रहे हैं.

यह भी पढ़ें :उत्तर प्रदेश: घर पर हो रही अदृश्य पत्थरबाजी से दहशत में परिवार, पुलिस भी हैरान

शादीशुदा पांचों बेटियों से अपने बुजुर्ग पिता की तनहाई न देखी गई और सभी ने मिलकर यह फैसला किया कि पिता का घर फिर से क्यों न बसाया जाए. फिर बुजुर्ग की जिंदगी में एक बार फिर खुशियों ने दस्तक दी और उनका निकाह सबकी सहमति से एक 75 साल की महिला आयशा के साथ करा दिया गया.

निकाह के बाद जहां दोनों दंपत्ति फूले नहीं समा रहे हैं तो वहीं पूरा परिवार भी खुश है. दोनों का उम्र के इस पड़ाव में निकाह करना क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है. बुजुर्ग दूल्हा शफी अहमद ने कहा उनकी पांच बेटियां थीं. पांचों बेटियों की शादी कर दी है. वह घर पर अकेले थे. काम की और खाने की परेशानी थी. इस वजह से उन्हें शादी करना पड़ी.

रामपुर 90 साल का दूल्हा 75 साल की दुल्हन ने रचाई शादी

वहीं 75 साल की दुल्हन भी इस शादी से खुश हैं. उनका भी कहना है कि उनके नवासी पोते सब हैं और सभी लोग इस शादी से खुश हैं. बुजुर्ग दूल्हा की बेटी शकीला भी इस शादी से काफी खुश नजर आयी. उन्होंने कहा कि वह पांच बहने हैं. सब अपने अपने घरों की हैं. उनके पिता घर पर अकेले हैं. उनको परेशानी थी.

रामपुर 90 साल का दूल्हा 75 साल की दुल्हन ने रचाई शादी

इस वजह से हमने सब बहनों ने मिलकर अपने पिता की शादी कराई. सभी लोग इस शादी से बहुत खुश हैं. पांचों दामाद भी इस शादी से खुश हैं. बरहाल यह शादी क्षेत्र में चर्चा का विषय बनी हुई है. सभी लोग इस शादी की सराहना कर रहे हैं.

Last Updated :Sep 6, 2021, 11:30 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details