उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

5 तारीख को जलाएंगे कानून की प्रतियां: राकेश टिकैत

By

Published : Jun 2, 2021, 5:58 PM IST

Updated : Jun 2, 2021, 10:28 PM IST

रामपुर पहुंचे किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि सरकार किसानों की सुन नहीं रही है. धरने के बारे में राकेश टिकैत ने कहा कि धरना स्थल पर कच्ची झोपड़ियों को पक्का बनाएंगे क्योंकि अभी धरना लंबा चलने वाला है.

रामपुर पहुंचे किसान नेता राकेश टिकैत
रामपुर पहुंचे किसान नेता राकेश टिकैत

रामपुर: भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत बुधवार को रामपुर पहुंचे. जहां पर वह एक अरदास में शामिल हुए, उसके बाद उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि सरकार हमारी बात जरुर मानेगी और जब तक बात नहीं मानेगी तब हम लोग वहीं धरने पर बैठे रहेंगे. राकेश टिकैत ने कहा कि धरना स्थल पर जो हमारी कच्ची झोपड़ियां बनी हुई हैं, उनको पक्का बनाएंगे क्योंकि अभी धरना लंबा चलने वाला है. उन्होंने इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के दो चैनलों को भाजपा का प्रवक्ता बताया. उन्होंने कहा कि भाजपा के प्रवक्ता के रूप में यह लोग काम कर रहे हैं. राकेश टिकैत ने कहा कि 5 तारीख को कृषि कानून की प्रतियां भी जलाएंगे.

रामपुर पहुंचे किसान नेता राकेश टिकैत

आंदोलन जारी रहेगा
मीडिया से बात करते हुए भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि बिलासपुर में एक संत जी का भोग था, हम वहां पर गए थे. उन्होंने कहा सवाल यह है कि सरकार किसानों की सुन नहीं रही है. 22 जनवरी को किसानों की सरकार से आखिरी मुलाकात हुई उसके बाद दोबारा कोई बातचीत नहीं हुई. उन्होंने कहा जब तक भारत सरकार कोई बात नहीं करेगी तब तक ये आंदोलन जारी रहेगा, धरना देते रहेंगे और आगे इस मूवमेंट को और ज्यादा आगे बढ़ाएंगे.

5 तारीख को कानून की जलाएंगे प्रतियां
राकेश टिकैत ने दो निजी मीडिया चैनलों को भाजपा का प्रवक्ता बताया. राकेश टिकैत ने कहा कि धरनास्थल पर कच्चे झोपड़े बने हैं वह बार-बार गिर जाते हैं उन्हें हम पक्के बना रहे हैं और 20 दिन बाद बारिश होने वाली है यही हमारी आगे की रणनीति है. डीजल पेट्रोल के बढ़ते हुए दामों पर राकेश टिकैत ने कहा यह सब आंदोलन उसी के लिए चल रहा है. उन्होंने कहा कि जैसे ऑक्सीजन तिजोरी में बंद हुई है वैसे ही अनाज भी तिजोरी में बंद होगा और लोग भूख से मरेंगे.

प्रधानमंत्री की तुलना किम जोंग से करना क्या गलत है
भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तुलना उत्तर कोरिया के तानाशाह शासक किम जोंग उन से की. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री तानाशाह शासक किम जोंग उन से कम हैं क्या. वह भी एक देश के शासक हैं और प्रधानमंत्री भी तो क्या किम जोंग उन कहना गलत है क्या. पीएम प्रेस वालों को जेल भेज रहे हैं, बंदूक और कलम पर पहरा लगा दिया है, एजेंसियों पर पहरा लगा रखा है, आधा देश बेच दिया है.

अमरोहा नेशनल हाईवे जोया मे बने टोल प्लाजा पर अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे किसानों से मिलने अचानक किसान संगठन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत पहुंचे. जहां उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि 6 महीने आंदोलन को चलते हुए हो गए हैं. अभी तो लोग ऑक्सीजन की कमी से मरे हैं. आने वाले समय में आम आदमी अनाज की कमी और भूख से मर जायेगी क्योंकि यह बड़े उद्योगपति उस अनाज को अपनी तिजोरी में कैद कर कर रखेंगे जरूरत पड़ी तो रिलायंस कंपनी के पंप और मॉल भी करेंगे बंद डीएम कार्यालय में भी करेंगे तालाबंदी.

Last Updated : Jun 2, 2021, 10:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details