उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कोरोना वैक्सीन पूरी तरह से शुद्ध, नहीं है सुअर की चर्बी: नकवी

By

Published : Dec 24, 2020, 7:51 PM IST

यूपी के रामपुर के दौरे पर आए केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने यहां राजाराम सिंह सेतु पुल का नामकरण किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि कुछ लोग कोरोना वैक्सीन में सूअर के चर्बी के होने का दुष्प्रचार कर रहे हैं, जो पूरी तरह गलत है. यह वैक्सीन पूरी तरह से शुद्ध है और लोगों की सेहत और सलामती के लिए है.

जानकारी देते मुख्तार अब्बास नकवी.
जानकारी देते मुख्तार अब्बास नकवी.

रामपुर: केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने गुरुवार को रामपुर में राजाराम सिंह सेतु पुल का नामकरण किया. इस दौरान जल शक्ति राज्यमंत्री बलदेव सिंह औलख सहित जिले के तमाम भाजपा पदाधिकारी और जिलाधिकारी मौजूद रहे. इस मौके पर केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि जो लोग कोरोना वैक्सीन को लेकर दुष्प्रचार कर रहे हैं कि इसमें सूअर की चर्बी है, वे गलत हैं. यह वैक्सीन पूरी तरह से शुद्ध है और लोगों की सेहत और सलामती के लिए है.

जानकारी देते मुख्तार अब्बास नकवी.

राजा राम सिंह ने रामपुर को बसाया

कैबिनेट मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि राजाराम सिंह ने रामपुर को बसाया था. उनकी पूरे रूहेलखंड में अहम भूमिका रही है. इस कारण राजा राम सिंह के नाम से इस सेतु का नामकरण किया गया है.

इस दौरान केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी से सवाल किया गया कि कोरोना वैक्सीन में सूअर की चर्बी है, इसको लेकर कुछ मौलानाओं ने फतवा जारी किया है. इस सवाल पर उन्होंने कहा कि कुछ लोग निगेटिविटी की मानसिकता से भरे हुए हैं. यह वैक्सीन शुद्ध रूप से लोगों की सलामती के लिए है. जो लोग भी वैक्सीन को लेकर दुष्प्रचार कर रहे हैं, वे लोगों की सेहत, सलामती और दुनिया की बेहतरी के दुश्मन हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details