उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सपा सांसद आजम खां की जमानत अर्जी पर सुनवाई आज

By

Published : Jul 30, 2021, 7:08 AM IST

आजम खां की जमानत अर्जी पर आज सुनवाई होगी. शत्रु संपत्ति मामले में 11 जुलाई को एमपी-एमएलए कोर्ट में सुनवाई होनी थी, लेकिन आरोपी पक्ष के वकील देरी से पहुंचे. इस कारण सुनवाई नहीं हो पायी थी. इस मामले में अब आज सुनवाई होनी है.

sp mp azam khan
sp mp azam khan

रामपुर: सपा सांसद आजम खां की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. शत्रु संपत्ति के मामले में सांसद आजम खां की जमानत अर्जी को लेकर 11 जुलाई को एमपी-एमएलए कोर्ट में सुनवाई होनी थी. पिछली तारीख पर आजम खां को कोई राहत नहीं मिली. उनकी जमानत अर्जी पर अब आज सुनवाई होगी.

बता दें कि शत्रु संपत्ति के मामले के अलावा अन्य तीन मामलों (दो जन्म प्रमाण पत्र, दो पैन कार्ड और दो पासपोर्ट) में ट्रॉयल होना था. इन मामलों में आजम खां, उनकी पत्नी और बेटे अब्दुला आजम आरोपी बनाए गए हैं. इन तीनों मामलों में भी अगली तारीख मुकर्रर की गई थी. इस मामले में मुख्य शिकायतकर्ता भाजपा नेता आकाश सक्सेना के वकील संदीप सक्सेना ने बताया कि तीनों मामलों में आरोप तय होने थे.

सुनवाई के दौरान आरोपी पक्ष के अधिवक्ता कोर्ट में 11 जुलाई को लेट पहुंचे. जिसकी वजह से आरोप पत्र बन नहीं पाए. इस वजह से अगली सुनवाई के लिए तारीख दी गई थी. दो जन्म प्रमाण पत्र वाले में 3 अगस्त, दो पैन कार्ड और दो पासपोर्ट वाले मामले में 4 अगस्त की तारीख दी गई थी.

ये भी पढ़ें- Horoscope Today 30 July 2021 राशिफल : कर्क, सिंह राशि वाले शुरू करते हैं नया काम

सांसद आजम खां के खिलाफ साल 2019 में शत्रु संपत्ति पर कब्जा करके, जौहर विश्वविद्यालय में मिलाने के आरोप में अजीम नगर थाने में मुकदमा दर्ज किया गया था. इस मामले में पुलिस की ओर से चार्जशीट दाखिल कर दी गई थी. आजम खां और उनके पुत्र अब्दुल्ला आजम खां बीते सवा साल से अधिक समय से सीतापुर जेल में बंद हैं. हालांकि शत्रु संपति मामले में अब्दुल्ला आजम की जमानत हो चुकी है. वहीं, आजम खां की पत्नी विधायक डॉ. तजीन फातिमा जेल से रिहा हो चुकी हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details