उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सीएमओ ने रामपुर के 6 अस्पताल किए सीज, FIR दर्ज कराने का निर्देश

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Aug 24, 2023, 12:29 PM IST

रामपुर में 6 फर्जी अस्पतालों को सीएमओ ने सीज कर दिया. सीएमओ की छापेमारी से अस्पताल संचालकों में हड़कंप मच गया. इस दौरान एक शख्स को गिरफ्तार भी किया गया.

rampur CMO seized fake hospitals
rampur CMO seized fake hospitals

रामपुरःजिले में झोलाछाप डॉक्टर के खिलाफ सीएमओ ने बड़ी कार्रवाई की. तहसील स्वार में बिना रजिस्ट्रेशन के चल रहे कई अस्पतालों को सीएमओ ने सीज कर दिया. इसके साथ ही उन्होंने एक व्यक्ति को गिरफ्तार भी किया. बता दें के इससे पहले अक्सर क्षेत्र के नोडल अधिकारी ही इस तरह के अस्पतालों के खिलाफ कार्रवाई करते थे. लेकिन, ये पहले मौका था जब खुद सीएमओ ने मौके पर पहुंचकर कार्रवाई की. इस दौरान सीएमओ एसपी सिंह ने कहा कि बिना रजिस्ट्रेशन के चल रहे अस्पतालों के खिलाफ ये कार्रवाई चलती रहेगी.

दरअसल, सीएमओ एसपी सिंह ने स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ स्वार नगर में बिना रजिस्ट्रेशन के चल रहे अस्पतालों के खिलाफ अभियान चलाया है. सीएमओ ने टीम के साथ प्रगति हॉस्पिटल, शफी हॉस्पिटल, हज्जन हेल्थ केयर सेंटर, न्यू लाइफ लाइन हॉस्पिटल, जीनियस हॉस्पिटल पर छापेमारी कार्रवाई की. इन अस्पतालों के पास से रजिस्ट्रेशन से संबंधित दस्तावेज न मिलने पर उन्हे सीज कर दिया गया.

सीएमओ की इस कार्रवाई से बिना रजिस्ट्रेशन वाले अस्पतालों के संचालकों में हड़कंप मचा हुआ है. सीएमओ की जांच के दौरान कई अस्पताल संचालक अपने-अपने अस्पताल बंद कर भाग गए. इस दौरान मुख्य चिकित्सा अधिकारी एसपी सिंह ने कहा कि स्वार में पिछले कई दिनों से अपंजीकृत अस्पतालों की सूचना मिल रही थी. इसी को लेकर क्षेत्र के नोडल अधिकारी के साथ स्वार पहुंचा और निरीक्षण कर कार्रवाई की. छह अस्पताल का पंजीकरण मुख्य चिकित्सा अधिकारी के कार्यालय में नहीं था, जिसके कारण इन्हें सीज कर दिया गया. एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है और इन अस्पतालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के लिए नोडल अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं.

ये भी पढेंःदो सब-इंस्पेक्टरों ने फर्जी दस्तावेज से नौकरी पायी, ट्रेनिंग के दौरान खुली पोल

ABOUT THE AUTHOR

...view details