उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

UP Assembly Election 2022 Result: रामपुर में आजम-अब्दुल्ला की जोड़ी ने नवाब पिता-पुत्र को हराया...पढ़िए ये खबर

By

Published : Mar 11, 2022, 5:21 PM IST

रामपुर में आजम खान और बेटा अब्दुल्ला खान आजम जीत दर्ज करने में कामयाब रहे. दोनों की जोड़ी ने नवाब खानदान के पिता और पुत्र को हराया. चलिए जानते हैं पूरी खबर के बारे में.

रामपुर में आजम-अब्दुल्ला की जोड़ी ने नवाब पिता-पुत्र को हराया...पढ़िए ये खबर
रामपुर में आजम-अब्दुल्ला की जोड़ी ने नवाब पिता-पुत्र को हराया...पढ़िए ये खबर

रामपुरः जिले में सपा सांसद आजम खान और और उनके बेटे अब्दुल्ला खान आजम जीत दर्ज करने में कामयाब रहे. रामपुर की तीन सीटों पर सपा और दो पर भाजपा ने कब्जा किया.

जनपद रामपुर के हर चुनाव में पूरे यूपी की नजरें रहतीं हैं. इस बार भी रामपुर का चुनाव दिलचस्प रहा. यहां पर सपा के कद्दावर नेता और पूर्व मंत्री आजम खान चुनाव के मैदान में थे तो वही उनका बेटा अब्दुल्लाह आजम खान भी चुनाव मैदान में थे. इन दोनों के सामने नवाब खानदान के नवाब काज़िम अली खान उर्फ नावेद मियां और बेटे हैदर अली खान चुनाव मैदान में थे. इस चुनाव में आजम खान ने नवाब काज़िम अली खान उर्फ नावेद मियां और आजम के बेटे अब्दुल्लाह आजम खान ने हैदर अली खान को हरा दिया.

रामपुर में आजम-अब्दुल्ला की जोड़ी ने नवाब पिता-पुत्र को हराया

रामपुर सीट से सपा के टिकट पर चुनाव लड़े आजम खान को 1,31,225, भाजपा के आकाश सक्सेना को 76084, बसपा के सदाकत हुसैन को 4940 और कांग्रेस के काजिम अली को 4000 वोट मिले. इस सीट पर आजम खान विजयी रहे. नवाब काजिम अली खां अपनी जमानत भी नहीं बचा पाए. इसी तरह स्वार सीट पर सपा प्रत्याशी अब्दुल्ला आजम खान को 1,26,162, अपना दल एस के हैदर अली खान को 65,059, बसपा के अध्यापाक शंकर लाल को 15035 और कांग्रेस के रामरक्ष पाल सिंह को 1139 वोट मिले.

ABOUT THE AUTHOR

...view details