उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

रायबरेली: चिढ़ाने से तंग आकर युवक ने कर दी चाची और चचेरी बहन की हत्या

By

Published : Oct 4, 2020, 10:21 PM IST

यूपी के रायबरेली के नसीराबाद क्षेत्र में एक अक्टूबर को हुई मां-बेटी की हत्या का पुलिस ने खुलासा कर दिया है. हत्या का आरोपी मृतिका का भतीजा है. दोनों परिवारों की पुरानी रंजिश और चाची के चिढ़ाने से तंग आकर आरोपी ने उसकी हत्या कर दी. पुलिस ने आरोपी को वारदात में इस्तेमाल किए गए हथियार और लूटे हुए जेवरातों के साथ गिरफ्तार कर लिया है.

Raebareli news
Raebareli news

रायबरेली: नसीराबाद थाना क्षेत्र के हाजीपुर गांव में एक अक्टूबर को मां-बेटी की हत्या मामले का खुलासा करते हुए पुलिस अधीक्षक ने आरोपी मोहम्मद सैफ को गिरफ्तार कर लिया है. उसके पास से हत्या में प्रयुक्त कुल्हाड़ी, लूटे गए जेवरात और एक हजार की नकदी बरामद कर ली है. आरोपी मृतका का भतीजा था. दोनों परिवारों में पुरानी रंजिश थी. साथ ही वह नशे का आदी है और मृतका उसे नशेड़ी कहती थी. इसी से नाराज होकर आरोपी ने वारदात को अंजाम दिया.

घर में लहूलुहान मिला था मां-बेटी का शव

नसीराबाद थाना क्षेत्र के हाजीपुर गांव में सुबह उस समय सनसनी मचा गई थी, जब गांव निवासी जमील अहमद की पत्नी व उसकी पुत्री का शव घर के अंदर लहूलुहान मिला था. मामले की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे उच्चाधिकारियों ने मामले के खुलासे के लिए पांच टीमों को लगाया था. रविवार को एसपी श्लोक कुमार ने मामले का खुलासा करते हुए वारदात को अंजाम देने वाले मोहम्मद सैफ को मीडिया के सामने पेश करते हुए वारदात का खुलासा किया. गिरफ्तार आरोपी जमील का भतीजा है और उनके परिवारों में रंजिश थी. वो स्मैक का नशा करता था. मृतका उसे नशेड़ी व चोर कहती थी. इसी बात से नाराज होकर आरोपी ने वारदात को अंजाम दिया

जेवरातों को बेचने आया था आरोपी

आरोपी को जब जानकारी मिली कि 30 सितंबर को रात में जमील अपने घर में मौजूद नहीं है, तो आरोपी सीढ़ी की मदद से मृतका के मकान में दाखिल हो गया. उसने सो रहीं मां-बेटी पर कुल्हाड़ी से हमला कर उनकी हत्या कर दी. कमरे में रखे हुए बक्से का ताला तोड़कर उसमें से जेवरात लूट लिए और कमरे में टंगी शर्ट की जेब से दो हजार रुपये निकाल कर फरार हो गया. रविवार को जब वह लूटे गए जेवरातों को बेचने आया था, तो पुलिस ने उसे दबोच लिया. उसके पास से लूटे गए जेवर और वारदात में इस्तेमाल की गई कुल्हाड़ी बरामद कर ली गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details