उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अंतिम संस्कार में गए दो युवक गंगा में डूबे, पुलिस तलाश में जुटी

By

Published : Jun 11, 2023, 10:36 PM IST

यूपी के रायबरेली में घाट पर अंतिम संस्कार में शामिल होने गए दो युवक गंगा में स्नान करने के दौरान डूब गए. पुलिस गोताखोरों की मदद से दोनों युवकों की तलाश कर रही है.

Etv Bharat
Etv Bharat

रायबरेली: जिले में रविवार को सरेनी थाना क्षेत्र के गेंगासो घाट पर अंतिम संस्कार में आए दो युवक नहाते समय गंगा नदी में डूब गए. युवकों के डूबने पर घाट पर खलबली मच गई. सूचना पर पहुंची पुलिस ने स्थानीय गोताखोरों को बुलाकर युवकों की तलाश शुरू कराई. कई घंटे की मशक्कत के बावजूद युवकों का पता नहीं चल पाया. दोनों युवक खीरो थाना क्षेत्र के निवासी थे.

जिले के खीरो थाना क्षेत्र के मथुराखेड़ा गांव के निवासी अंकुश व रमाकांत गांव में हुई एक मौत बाद शव के अंतिम संस्कार के लिए सरेनी थाना क्षेत्र के गेंगासो घाट पर गए थे. शव का अंतिम संस्कार होने के बाद लोग गंगा में स्नान करने लगे. अंकुश व रमाकांत भी अपने साथ के कुछ अन्य युवकों के साथ घाट पर स्नान के लिए पहुंच गए. वहां मौजूद स्थानीय पंडित व अन्य ने उन्हें उस तरफ स्नान न करने को कहा, लेकिन वे नहीं माने. जब सभी स्नान कर रहे थे तो अचानक से अंकुश व रमाकांत गहरे पानी मे चले गए और डूबने लगे.

उनके साथियों ने उन्हें डूबते देखा तो शोर मचाया. आसपास के लोग जब तक वहां पहुंचे तब तक दोनों युवक नदी की गहराई में समा चुके थे. आनन-फानन में मामले की सूचना पुलिस को दी गई. मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थानीय गोताखोरों को बुलाया और युवकों की तलाश शुरू कराई. लेकिन, कई घंटे गुजरने के बावजूद युवक नहीं मिले. घाट पर मौजूद सूरज ने बताया कि एक शव अंतिम संस्कार के लिए आया था. इस दौरान कुछ लोग स्नान करने लगे. वहीं, कुछ लोग दूसरी तरफ जाने लगे, तो हम लोगों ने मना किया, लेकिन वो लोग नहीं माने. उनमें से दो लोग डूब गए हैं.

यह भी पढे़ं: कथा सामग्री विसर्जित करने के बाद गंगा स्नान कर रहे पांच लोग डूबे, दो किशोरियां लापता

ABOUT THE AUTHOR

...view details