उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

गंगा स्नान कर लौट रहे श्रद्धालुओं से भरी ट्राली पलटी, 20 घायल, 6 की हालत गंभीर

By

Published : Sep 10, 2021, 8:01 AM IST

बाराबंकी से गंगा स्नान को आए श्रद्धालुओं ने भरी ट्रैक्टर-ट्राली लालगंज-बछरावां रोड पर बड़ा नहर के पास पलट गई. मौके पर चीख पुकार मच गई. शोर सुनकर आसपास के लोग दौड़े. कई लोग सड़क पर तो कई लोग खाई में गिरे थे. हादसे में 20 लोग घायल हो गए हैं.

गंगा स्नान कर लौट रहे श्रद्धालुओं से भरी ट्राली पलटी
गंगा स्नान कर लौट रहे श्रद्धालुओं से भरी ट्राली पलटी

रायबरेली: गुरुवार की दोपहर रायबरेली की बछरांवा कोतवाली क्षेत्र के मेरुई गांव के पास एक सड़क हादसा हो गया. गंगा स्नान कर लौट रहे श्रद्धालुओं से भरी ट्राली पहिए की बैरिंग टूटने से पलट गई. ट्राली पलटते ही मौके पर चीख पुकार मच गई. आस पास मौजूद लोग भागकर मौके पर पहुंचे और उन्होंने मामले की सूचना पुलिस को दी. घायलों को कड़ी मशक्कत के बाद निकाला और उन्हें इलाज के लिए सीएचसी लालगंज भिजवाया. हादसे में 20 से ज्यादा लोग गंभीर रूप से घायल हो गए और उनका इलाज किया जा रहा है.

जानकारी के अनुसार पड़ोस के जिले बाराबंकी के डलमऊ घाट पर कजरी तीज के अवसर पर गंगा स्नान करने के लिए 35 महिला पुरुष एक ट्रैक्टर ट्राली में सवार होकर आए थे. स्नान के बाद इन लोगों को लेकर ट्रैक्टर ट्राली वापस बाराबंकी जा रही थी. जैसे ही ट्राली लालगंज कोतवाली क्षेत्र के बछरांवा रोड पर मेरुई गांव के पास पहुंची, ट्राली के पहिए की बैरिंग टूट गई और ट्राली पलट गई. जिससे ट्राली में सवार महिला पुरुष ट्राली के नीचे दब गए. चीख पुकार सुनकर आस पास के लोगों ने कड़ी मशक्कत के बाद ट्राली के नीचे दबे श्रद्धालुओं को नीचे से निकाला और घायलों को इलाज के लिए सीएचसी लालगंज पहुंचाया और मामले की सूचना पुलिस को दी. जिसमें शीला, शांतिदेवी, नैंसी, उषा, सावित्री देवी, रामदेई, सीतादेवी, रामरती, इन्द्रदेवी, दयावती, धर्मदेवी, ललिता, सत्यवती, सोनावती, अमितकुमार, कमलेश, संतशरण, राम जियावन, प्रियांशु, दुर्गेश आदि घायल हो गए.

गंगा स्नान कर लौट रहे श्रद्धालुओं से भरी ट्राली पलटी

अब्दुल्लापुर की रहने वाली सावित्री ने बताया कि डलमऊ गंगा घाट पर स्नान के लिए गए थे. वापसी के समय ट्राली के पहिए की बैरिंग टूट गई और पहिया निकल गया. जिससे ट्राली पलट गई और हम लोग उसमे दब गए. ट्राली में लगभग 30 से 35 लोग सवार थे.

इसे भी पढ़ें-रायबरेली: मंत्री ब्रजेश पाठक ने सपा विधायक को दी मर्यादा में रहने की नसीहत

सीएचसी में मौजूद चिकित्सक डॉ. संजीव सिंह ने बताया कि 12 से अधिक लोग घायल अवस्था में ईलाज के लिए आए थे. जिनमें से कुछ लोगों का इलाज कर दिया गया है. 6 लोगों को गंभीर चोट लगी है. उन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल रेफर किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details