उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

फिरोज गांधी डिग्री कॉलेज की जमीन पर कब्जे का प्रयास, पथराव में 2 छात्र घायल

By

Published : Nov 16, 2022, 4:39 PM IST

रायबरेली में फिरोज गांधी डिग्री कॉलेज (Firoz Gandhi Degree College Rae Bareli) की जमीन पर बन रही दीवार को कुछ अराजक तत्वों ने गिरा दिया. कॉलेज प्रशासन के विरोध करने पर लोगों ने पथराव शुरू कर दिया. इससे दो छात्र घायल हो गए.

पथराव के बीच 2 छात्र घायल
पथराव के बीच 2 छात्र घायल

रायबरेलीःयूपी सरकार के जमीनों पर अवैध कब्जा करने वाले भूमाफियाओं के खिलाफ लगातार कार्रवाई के बावजूद भी भूमाफिया जमीनों पर कब्जा करने से बाज नहीं आ रहे हैं. ऐसा ही एक मामला रायबरेली की शहर कोतवाली क्षेत्र के डिग्री कॉलेज चौराहे के पास का है. जहां डिग्री कॉलेज की बेशकीमती जमीन पर बन रहे बाउंड्री को वकील की वेशभूषा में पहुंचकर कुछ अराजक तत्व दिवार गिराने लगे. कॉलेज प्रशासन के विरोध करने पर पथराव करने लगे. जिससे कुछ छात्र घायल हो गए. सूचना पर भारी पुलिस बल मौके पर पहुंचकर मामले की जांच कर रही है.

मुख्यमंत्री ने अवैध कब्जों समेत भू-माफियाओं के खिलाफ अफसरों को जीरो टालरेंस की नीति रखने के साफ निर्देश दिए हैं. इसके बावजूद भी रायबरेली में एक मामला सामने आ गया. जानकारी के अनुसार शहर कोतवाली क्षेत्र के बीचो बीच फिरोज गांधी डिग्री कॉलेज संचालित है. जिसकी करोड़ो की जमीन खाली पड़ी हुई थी. खाली जमीन को देख कुछ लोगों ने उसपर कब्जा कर लिया. जमीन कब्जे को लेकर कालेज प्रबंधन ने मुकदमा दर्ज कराया. मुकदमे में कालेज प्रबंधन की जीत हुई.

रायबरेली फिरोज गांधी डिग्री कॉलेज की जमीन पर कब्जे को लेकर कालेज प्रबंधन कमेटी के अध्यक्ष और एसोसिएट प्रोफेसर ने कही ये बातें..

वहीं, मंगलवार से उस खाली जमीन पर बाउंड्री का निर्माण कार्य शुरु कर दिया गया. वहीं सोमवार को अचानक 24 से अधिक अराजक तत्व वकील की वेशभूषा में पहुंचकर बाउंड्री वाल गिराने लगे. वहां मौजूद कॉलेज प्रबंधन ने जब इसका विरोध किया तो वे पथराव करने लगे. इससे दो छात्र घायल हो गए. इसी बीच सूचना मिलते ही सिटी मजिस्ट्रेट पल्लवी भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गईं. उन्होंने उत्पात करने वाले कई लोगों को पुलिस की गाड़ी से कोतवाली भिजवाया. वहीं इस मामले को लेकर कॉलेज के छात्र सुरक्षा को लेकर प्रदर्शन करने लगे.


यह भी पढ़ें-बरेली में 3 भूमाफिया गिरफ्तार, 17 पर FIR

ABOUT THE AUTHOR

...view details