उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Raebareli news : संतान न होने पर शादी के 11 साल बाद पति ने फोन पर पत्नी को दिया तीन तलाक

By

Published : Feb 12, 2023, 6:57 PM IST

रायबरेली में महिला उत्पीड़न का मामला सामने आया है. संतान न हाेने और मायके से पैसे न लाने पर पति ने फाेन पर महिला काे तीन तलाक दे दिया. महिला ने पुलिस से कार्रवाई की गुहार लगाई है.

रायबरेली में महिला उत्पीड़न का मामला सामने आया है
रायबरेली में महिला उत्पीड़न का मामला सामने आया है

रायबरेली में महिला उत्पीड़न का मामला सामने आया है.

रायबरेली :तीन तलाक पर कानून बनने के बावजूद आए दिन इस तरह के मामले सामने आ रहे हैं. जिले में एक ऐसा ही मामला सामने आया है. शादी के 11 साल बाद संतान न हाेने और मायके से पैसे न लाने पर पति ने फाेन पर पत्नी काे 3 तलाक दे दिया. मामला जिले के सलोन इलाके के मीरजहांपुर का है. पीड़ित महिला ने पुलिस से कार्रवाई की गुहार लगाई है. न्याय न मिलने पर खुदकुशी की चेतावनी भी दी है.

तीन तलाक पीड़िता यास्मीन बानो ने बताया कि उसका निकाह सलोन थाना क्षेत्र के मीरजहांपुर के मसूद अहमद के साथ हुआ था. निकाह में उसके घरवालाें ने काफी रुपए खर्च किए थे. निकाह के बाद कुछ दिनाें तक सब ठीक चलता रहा. कुछ महीने बाद से पति समेत अन्य ससुरालियाें ने उसका उत्पीड़न करना शुरू कर दिया. इसके बाद पति आए दिन किसी न किसी बहाने मायके से रुपए लाने के लिए दबाव बनाने लगा.

यास्मीन बानो ने बताया कि कई बार उसने मायके से रुपए लाकर दिए भी. इसके बावजूद पति की ज्यादती कम नहीं हुई. पति समेत ससुराली संतान न हाेने पर ताने भी देते थे. कई बार मायके के लाेगाें ने ससुरालियाें काे समझाया भी. इसके बावजूद उनकी हरकताें में काेई सुधार नहीं हुआ. महिला का आराेप है पति ने उसे फाेन किया. इस दौरान फिर से पैसे की मांग की. इंकार करने पर उसने फाेन पर ही तीन तलाक दे दिया. पीड़िता यास्मीन बानो ने खुद के साथ हुई ज्यादती का वीडियाे बनाकर सोशल मीडिया पर डाला है. पीड़िता ने कार्रवाई न हाेने पर खुदकुशी करने की चेतावनी दी है.

यह भी पढ़ें :तिलक चढ़ाकर लौट रही बोलेरो डंपर से टकराई, तीन की मौत दो की हालत गंभीर

ABOUT THE AUTHOR

...view details