उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

हरचंदपुर चकबन्दी के विरोध में कांग्रेसियों का प्रदर्शन

By

Published : Jun 25, 2021, 9:34 PM IST

रायबरेली जिले के हरचंदपुर में हुए चकबन्दी कांड का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने सैकड़ों कांग्रेसियों के साथ कलेक्ट्रेट परिसर में जिलाधिकारी कार्यालय के सामने धरना प्रदर्शन किया और पीड़ितों को न्याय और दोषियों को दंडित करने की मांग की है.

हरचंदपुर चकबन्दी के विरोध में कांग्रेसियों का प्रदर्शन
हरचंदपुर चकबन्दी के विरोध में कांग्रेसियों का प्रदर्शन

रायबरेली: जिले के हरचंदपुर में हुए चकबन्दी कांड का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने सैकड़ों कांग्रेसियों के साथ कलेक्ट्रेट परिसर में जिलाधिकारी कार्यालय के सामने धरना प्रदर्शन किया और पीड़ितों को न्याय और दोषियों को दंडित करने की मांग की है. इस दौरान जिला प्रशासन ने सुरक्षा की चाक चौबंद व्यवस्था की थी.

रायबरेली के कलेक्ट्रेट परिसर के जिलाधिकारी कार्यालय के पास चाक चौंबन्द खड़ी खाकी किसी वीआईपी की अगवानी के लिए नहीं, बल्कि कांग्रेस द्वारा शनिवार को हरचंदपुर के गुनावर कमंगरपुर गांव में चकबन्दी के विरोध में ग्रामीणों व पुलिस के बीच हुए बवाल में ग्रामीणों को न्याय दिलाने के लिए प्रदर्शन करने आ रहे कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष व कांग्रेसियो के धरना प्रदर्शन के दौरान शांति व्यवस्था को कायम कराने के लिए मौजूद हैं.

दरअसल, पिछले शनिवार को हरचंदपुर के गुनावर कमंगरपुर गांव में पुलिस व ग्रामीणों में बवाल हो गया था. पुलिस व ग्रामीण दोनों पक्षों के लोग घायल हुए थे और पुलिस ने सौ से ज्यादा ग्रामीणों के खिलाफ मुदकमा दर्ज 5 ग्रामीणों को हिरासत में ले लिया था. इस मामले में क्षेत्र के एक बीजेपी एमएलसी के भाई पर ग्रामीणों ने जबरिया जमीन कब्जा करने का आरोप लगाया था. मामले की जानकारी मिलते ही कांग्रेस व सपा ने ग्रामीणों से मुलाकात की और आज कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू व एमएलसी दीपक सिंह की अगवाई में कांग्रेसियों ने जिलाधिकारी कार्यालय पर धरना प्रदर्शन किया और पीड़ित ग्रामीणों को न्याय देने की बात के साथ ही दोषियों पर कार्रवाई व चकबन्दी को निरस्त करने की मांग की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details