उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

आज रायबरेली पहुंचेगा शहीद शैलेंद्र का पार्थिव शरीर, डलमऊ घाट पर होगा अंतिम संस्कार

By

Published : Oct 6, 2020, 1:35 PM IST

श्रीनगर के आतंकी हमले में शहीद हुए रायबरेली के सीआरपीएफ जवान शैलेंद्र का पार्थिव शरीर मंगलवार को उनके गृह जनपद पहुंचेगा. शहीद का अंतिम संस्कार गंगा तट पर स्थित डलमऊ घाट पर किया जाएगा. जिला प्रशासन ने शहीद का डलमऊ घाट पर होने वाले अंतिम संस्कार के लिए तैयारियां लगभग पूरी कर ली है.

आज रायबरेली पहुंचेगा शहीद शैलेंद्र का पार्थिव शरीर
आज रायबरेली पहुंचेगा शहीद शैलेंद्र का पार्थिव शरीर

रायबरेली: कश्मीर के श्रीनगर में आतंकवादियों के हमले में शहीद हुए रायबरेली के सीआरपीएफ जवान शैलेंद्र का पार्थिव शरीर आज यानी मंगलवार को उनके गृह जनपद पहुंचेगा. जानकारी के अनुसार, दोपहर करीब 11:50 बजे इंडिगो की फ्लाइट से शहीद के शव को श्रीनगर से दिल्ली एयरपोर्ट लाया जाएगा. उसके बाद दिल्ली से भी विमान द्वारा करीब 3:35 बजे लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचेगा. उसके आगे सड़क मार्ग से शहीद के शव को रायबरेली स्थित उनके आवास पर लाया जाएगा.

आज रायबरेली पहुंचेगा शहीद शैलेंद्र का पार्थिव शरीर.

जानकारी के अनुसार, शहीद का अंतिम संस्कार गंगा तट पर स्थित डलमऊ घाट पर किया जाएगा. उम्मीद जताई जा रही है कि शहीद को श्रद्धांजलि देने डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा सहित कई बड़े नेता व आला अधिकारी भी राजधानी लखनऊ से रायबरेली का रूख कर सकते हैं.

आतंकी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ जवान शैलेंद्र प्रताप सिंह का पैतृक आवास डलमऊ के मीर मीरनपुर गांव में है. शहर के जवाहर विहार मोहल्ला के मालिक मऊ में भी उनका घर है. उनके पिता इंडियन टेलीफोन इंडस्ट्रीज में कार्यरत थे और अब सेवा निर्वित्त हो चुके हैं. इसी घर में शहीद शैलेंद्र की पत्नी व बेटा भी रहता है. परिवार में शैलेंद्र के बुजुर्ग मां-बाप, पत्नी व बेटे के अलावा उनकी एक छोटी बहन भी हैं. बहन की शादी तय करने के लिए शैलेंद्र 15 अक्टूबर से छुट्टी पर घर आने वाले थे.

रायबरेली प्रशासन ने शहीद शैलेंद्र प्रताप सिंह का डलमऊ घाट पर होने वाले अंतिम संस्कार के लिए तैयारियां लगभग पूरी कर ली है. बड़ी संख्या में भीड़ होने के मद्देनजर भारी संख्या में पुलिस बल को भी लगाया गया है. सोमवार को जैसे ही शहीद होने की खबर रायबरेली पहुंची थी. तमाम प्रशासनिक अधिकारियों समेत जिला अधिकारी व पुलिस अधीक्षक भी शहर स्थित आवास पर पहुंचकर शहीद के परिजनों को सांत्वना देते नजर आए थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details