उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सोनिया के गढ़ में शुरू होगा मोदी का 'ईट राइट अभियान', जानें क्या रहेगा खास

By

Published : Nov 22, 2020, 6:55 AM IST

सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली में मोदी सरकार का 'ईट राइट कैंपेन' शुरू होगा. केंद्र सरकार की इस खास मुहिम को धरातल में आकार देने के मकसद से स्थानीय प्रशासन भी हरकत में आता दिख रहा है. इस कैंपेन का मकसद स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता के साथ ही स्वच्छता पर जोर देने की पहल की शुरुआत करना भी होगा

eat right campaign will be started in raebareli
रायबरेली की सांसद सोनिया गांधी.

रायबरेली:सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली में मोदी सरकार के 'ईट राइट कैंपेन' को गति देने की कवायद शुरू की जा रही है. केंद्र सरकार की इस खास मुहिम को धरातल में आकार देने के मकसद से स्थानीय प्रशासन भी हरकत में आता दिख रहा है. जिले का खाद्य सुरक्षा व औषधि प्रशासन विभाग के प्रभारी ने इस दिशा में ठोस कार्रवाई शुरू करने का दावा करने साथ ही भविष्य की कार्ययोजना के बाबत भी ईटीवी भारत को जानकारी दी.

जानकारी देते संवाददाता.

'ईट राइट कैंपेन को रायबरेली में दी जाएगी गति'
जिला अभिहित अधिकारी इंद्र बहादुर यादव ने बताया कि 'खाद्य सुरक्षा मानक प्राधिकरण, नई दिल्ली' के निर्देश पर जिले में एक स्कूल व 5 रेस्तरां को मानक के अनुसार विकसित किया जाना है. इसके लिए जरूरी कार्रवाई शुरू कर दी गई है. इस कैंपेन का मकसद स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता के साथ ही स्वच्छता पर जोर देने का है. आगे की रणनीति के बाबत उनका कहना है कि एक बार मॉडल सेंटर स्थापित हो गए. फिर आगे चलकर ऐसे सभी स्कूलों व केंद्रों से इसको लागू किया जाएगा.

जिला अभिहित अधिकारी के अनुसार, जल्द ही शहर में एक स्ट्रीट फूड हब और एक वेजिटेबल फूड हब के रूप में विकसित किया जाना है. इन सभी प्रयासों का मकसद लोगों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करना है. उन्होंने कहा कि स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट की तर्ज पर उपभोक्ताओं को सब कुछ सुलभता से उपलब्ध कराया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details