उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मोतियाबिंद का ऑपरेशन कराकर मरीजों को ला रही बस पलटी, 11 घायल, 3 की हालत गंभीर

By

Published : Sep 4, 2021, 6:33 PM IST

यूपी के रायबरेली में शनिवार की दोपहर एक हादसा हो गया. एक बस अनियंत्रित होकर पलट गई, जिससे 11 लोग घायल हो गए. घायलों में तीन की हालत गंभीर बताई जा रही है.

मोतियाबिंद का ऑपरेशन कराकर मरीजों को ला रही बस पलटी
मोतियाबिंद का ऑपरेशन कराकर मरीजों को ला रही बस पलटी

रायबरेली :रायबरेली जिले के बछरांवा थाना क्षेत्र के पश्चिम गांव के पास शनिवार की दोपहर एक हादसा हो गया. यहां एक बस अनियंत्रित होकर पलट गई. बस पलटने के बाद मौके पर चीख-पुकार मच गई. आस-पास के लोगों ने दौड़कर घायल यात्रियों को बस से बाहर निकाला और मामले की सूचना पुलिस को दी. आनन-फानन में घायलों को ईलाज के लिए सीएचसी बछरांवा भेजा गया, जंहा 11 लोगों का ईलाज शुरू किया गया. लेकिन तीन घायलों की हालत गंभीर देख डॉक्टरों ने उन्हें जिला अस्पताल रेफर कर दिया. मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी.

मिली जानकारी के अनुसार, जिले के बछरांवा थाना क्षेत्र के पश्चिम गांव के पास एक तेज रफ्तार से आ रही बस का स्टेयरिंग अचानक से फेल हो गई और वो अनियंत्रित होकर पलट गई. हादसे के बाद घटना स्थल पर चीख-पुकार मच गई. आस-पास के लोग मौके पर पहुंचे और उन्होंने बस में बैठी हुई सवारियों को बस से बाहर निकाला. वहीं मामले की सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंची और उन्होंने घायलों को ईलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया. बस में 78 सवारियां मौजूद थीं जो चित्रकूट आखों का ऑपरेशन कराने के लिए गए थे. ऑपरेशन के बाद आज सभी अपने घर वापसी कर रहे थे. हादसे में 11 लोग घायल हो गए हैं. घायलों में तीन लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है, जिनका ईलाज जिला अस्पताल में चल रहा है.

इसे भी पढ़ें-यूपी के एक्सप्रेस-वे पर बढ़ेंगी सुविधाएं, अक्टूबर में होगा पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का लोकार्पण

घटना के चश्मदीद रामू सिंह ने बताया कि एक संस्थान द्वारा 1 सितम्बर को नि:शुल्क मोतियाबिंद का आपरेशन कराने के लिए कैम्प लगाया गया था. जिसमें 78 लोग चयनित किये गए थे. इन लोगों को आपरेशन के लिए बस द्वारा चित्रकूट ले जाया गया था. आज वही लोग ऑपरेशन कराकर लौट रहे थे. अचानक से बस की स्टेयरिंग फेल हो गई और वो पलट गई. हादसे में 8 लोग मामूली रूप से घायल हुए जिनका ईलाज किया गया. वहीं तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं, जिन्हें ईलाज के लिए जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details