उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

रायबरेली में कोरोना ने पकड़ी तेज रफ्तार, एक मरीज की मौत, चिकित्सक संक्रमित

By

Published : Apr 12, 2023, 10:57 PM IST

रायबरेली जिला अस्पताल में कोविड-19 से संक्रमित एक महिाल की इलाज के दौरान मौत हो गई. जनपद में संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 8 हो गई है.

रायबरेली में
रायबरेली में

रायबरेली: देश के कई राज्यों में कोविड-19 से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. प्रतिदिन हजारों लोग कोरोना से संक्रमित पाए जा रहे हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय व राज्य सरकार ने इससे निपटने की तैयारियां पूरी कर ली है. वहीं, बुधवार को रायबरेली में कोरोना संक्रमित एक मरीज की मौत हो गई. इसके अलावा जिला अस्पताल में कार्यरत एक चिकित्सक संक्रमित होने की जानकारी पर अफरा तफरी मच गई.

बुधवार को रायबरेली जिला अस्पताल में कोविड-19 से संक्रमित एक मरीज की मौत हो गई. वहीं, जिला अस्पताल के ह्रदय रोग विशेषज्ञ चिकित्सक भी संक्रमित पाए गए हैं. जिले में संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 8 हो गई. जिसके बाद जनपद का स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है. रायबरेली जिला अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. महेंद्र मौर्या ने बताया कि मंगलवार की देर रात अमेठी निवासी एक महिला कोविड से पीड़ित थी. जिसकी इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. उन्होंने बताया कि महिला को सांस लेने में दिक्कत हो रही थी. रैपिड टेस्ट में महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई. अस्पताल परिसर से महिला के शव को एंबुलेस द्वारा घर भेज दिया गया है.

बता दें कि देश में एक बार फिर कोविड-19 ने अपने पांव पसारने शुरू कर दिया है. पूरे विश्व में संक्रमित मरीजों में भारत में तीसरे नंबर पर है. संक्रमण के बढ़ते मामले को लेकर केंद्र सरकार से लेकर राज्य सरकार अलर्ट मोड़ में आ गई है. दिन-प्रतिदिन संक्रमण से मरने वाले मरीजों की संख्या भी बढ़ती जा रही है.



यह भी पढ़ें- Unnao News : प्रेमी ने प्रेमिका की गर्दन पर किया चाकू से हमला, वजह जानकर हैरान रह जाएंगे आप

यह भी पढ़ें-वाराणसी की महिलाओं को स्वावलंबी बना रहा अदाणी फाउंडेशन, ट्रेनिंग के बाद बदली किस्मत

ABOUT THE AUTHOR

...view details