उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

उपमुख्यमंत्री केशव मौर्य ने 98 परियोजनाओं का किया लोकार्पण और शिलान्यास

By

Published : Dec 26, 2020, 10:40 PM IST

रायबरेली पहुंचे उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने बछरावां विधानसभा क्षेत्र में लोक निर्माण विभाग की तमाम योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया. इस दौरान लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि यह योजनाएं गरीबों के लाभ के लिए है. वहीं यह भी कहा कि यूपी सरकार ने गन्ना किसानों के बकाया धनराशि का भुगतान कर रिकॉर्ड स्थापित किया है.

रायबरेली में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य.
रायबरेली में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य.

रायबरेलीः सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली पहुंचे उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने बछरावां विधानसभा के शिवगढ़ ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय ओसाह प्रांगण में लोक निर्माण विभाग की तमाम योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया. इस दौरान लोक निर्माण विभाग की 2381.28 करोड़ की लागत सें 49 परियोजनाओं का लोकार्पण और 8068.61 करोड़ की लागत से 49 परियोजनाओं का शिलान्यास किया गया. कुल लगभग 1 अरब 4 करोड़ 90 लाख की परियोजनाओं का लोकार्पण-शिलान्यास किया गया.

कार्यक्रम को संबोधित करते उपमुख्यमंत्री.

उपमुख्यमंत्री ने गिनाई सरकार की उपलब्धियां और किया बखान

अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत अमेठी के कार्यक्रम से लौट रहे डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने रायबरेली के शिवगढ़ का रुख किया था. शिवगढ़ के ओसाह प्राथमिक विद्यालय प्रांगण में बड़ी संख्या में जनता और भाजपा पदाधिकारियों की मौजूदगी में उपमुख्यमंत्री ने तमाम योजनाओं की सौगात देते हुए दावा किया कि प्रदेश सरकार सही मायनों में गरीबों की हितैषी है. सरकार का बखान करते हुए डिप्टी सीएम ने कहा कि हर घर में शौचालय, बिजली, पानी, प्रधानमंत्री आवास और मुख्यमंत्री आवास आदि योजनाओं से गरीब किसानों को लाभ दिलाया जा रहा है. सरकार ने गन्ना किसानों के बकाया धनराशि का भुगतान कर रिकॉर्ड स्थापित किया. इसके साथ ही न्यूनतम समर्थन मूल्य में भी एतिहासिक बढ़ोतरी की गई है.

विकास परियोजनाओं का हुआ शिलान्यास और लोकार्पण

इससे पूर्व भाजपा के पदाधिकारियों की मौजूदगी में करीब 1 अरब 4 करोड़ 90 लाख की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया गया. जनपद के विभिन्न सम्पर्क मार्ग, नव निर्माण कार्य, सीसी रोड कार्य, पुलिस थानों में हास्टल, बैरक और विवचेना कक्ष का निर्माण, आरसीसी लघु सेतु का निर्माण आदि परियोजनाओं के कार्यों को स्वीकृति प्रदान करते हुए शिलान्यास और कई मार्गों का लोकार्पण किया गया है. कार्यक्रम के दौरान बछरावां विधायक राम नरेश रावत, शिवगढ़ के राजा राकेश प्रताप सिंह, महाराजगंज ब्लॉक प्रमुख सत्येंद्र सिंह समेत बड़ी संख्या में भाजपाई मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details