उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बच्चे न होने पर शादी के 20 साल बाद पति ने दिया तलाक

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Oct 15, 2023, 11:48 AM IST

रायबरेली में बच्चे न होने से नाराज पति ने 20 साल बाद पत्नी को तीन तलाक (Triple Talaq) दे दिया. पत्नी की ओर से थाने में इसकी शिकायत दर्ज कराई गई है.

Etv bharat
Etv bharat

रायबरेलीः जिले में तीन तलाक (Triple Talaq) का सनसनीखेज मामला सामने आया है. बच्चे न होने से नाराज पति ने अपनी पत्नी को शादी के 20 साल बाद तीन तलाक दे दिया. इतने पर भी उसका मन नही भरा तो उसने पत्नी को कमरे में बंद कर उसकी जमकर पिटाई की. किसी तरह से पीड़िता ने इसकी जानकारी अपने मायके पक्ष को दी तो उसका भाई मौके पर पहुंचा और उसे लेकर सीधे थाने पहुंचा. पत्नी की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपी पति की तलाश शुरू कर दी है.

थाने में दर्ज कराई शिकायत.
मिल एरिया थाना क्षेत्र के अंतर्गत मोहम्मद उमर की शादी 20 वर्ष पूर्व रजिया से हुई थी. दोनों लोग हंसी-खुशी जीवन व्यतीत कर रहे थे. पीड़िता रजिया के मुताबिक दोनों के शादी के 20 वर्ष बाद भी बच्चा नहीं हुआ तो रिश्तों में दूरियां बढ़ने लगीं. पति आए दिन ताने देखकर उससे मारपीट करता था. इसको लेकर कई बार परिवार के लोगों ने सुलह समझौता भी कराया. आरोप है कि एक दिन मोहम्मद उमर ने पत्नी रजिया को तीन तलाक देने के बाद उसे मारपीट कर कमरे में बंद कर दिया.

किसी तरह महिला ने अपने परिवार को सूचना दी. सूचना पर पहुंचे परिजनों ने महिला को बंद कमरे से बाहर निकाला और उसे थाने ले गए. पीड़ित राजिया की तहरीर पर पुलिस ने मोहम्मद उमर के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है. आरोपी पति मोहम्मद उमर की तलाश की जा रही है.


मिल एरिया थाना प्रभारी संजय सिंह ने बताया कि कल देर शाम एक महिला ने अपने पति पर कमरे में बंद कर मारपीट करने व तलाक देने की शिकायत दर्ज कराई है. आरोपी पति की तलाश के लिए टीमों का गठन कर उसकी तलाश की जा रही है, जल्द ही उसे पकड़ लिया जाएगा.

ये भी पढ़ेंः बेटी पैदा होने पर दो पत्नियों को दिया तलाक, तीसरी शादी की तैयारी पर दोनों ने एसएसपी से लगाई न्याय की गुहार

ये भी पढ़ेंः दुबई से पति ने डॉक्टर पत्नी को दिया तीन तलाक, दहेज में मांगा था 25 लाख रुपये

ABOUT THE AUTHOR

...view details