उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Raebareli के जिला अस्पताल में छह प्रसूताओं की इंजेक्शन लगाने के बाद बिगड़ी हालत, हड़कंप

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Sep 30, 2023, 7:13 AM IST

Raebareli के जिला अस्पताल में छह प्रसूताओं की इंजेक्शन लगाने के बाद हालत बिगड़ गई. इससे अस्पताल में हड़कंप मच गया. डॉक्टरों की टीम ने महिलाओं का इलाज शुरू किया तब जाकर उनकी हालत सामान्य हुई. डीएम ने इस मामले की जांच के आदेश दिए हैं.

Etv Bharat
Etv Bharat

रायबरेलीः जिले के जिला महिला अस्पताल में शुक्रवार को छह प्रसूताओं की इंजेक्शन लगने के बाद हालत बिगड़ गई. यह देखकर अस्पताल में हड़कंप मच गया. आनन फानन में अस्पताल प्रशासन ने प्रसूताओं को भर्ती कर उनका ईलाज शुरू कर दिया. वहीं मामले की जानकारी मिलते ही जिलाधिकारी ने सिटी मजिस्ट्रेट को इसकी जांच के आदेश दिए और अस्पताल की अन्य व्यवस्थाओं की समीक्षा करने का भी निर्देश दिया.

परिजनों ने दी यह जानकारी.
जानकारी के मुताबिक महिला जिला अस्पताल में भर्ती छह प्रसूताओं को जब ड्यूटी नर्स द्वारा इंजेक्शन लगाया गया तो कुछ देर बाद ही उनको बुखार चढ़ने लगा. परिजनों की बेचैनी देखकर प्रसूताओं के परिजन भागकर ड्यूटी पर मौजूद महिला चिकित्सक के पास पहुंचे. वह मौके पर आई और इसकी जानकारी तत्काल मुख्य चिकित्सा अधीक्षिका को दी. आनन-फानन में सीएमएस ने डॉक्टरों की टीम के साथ मिलकर सभी भर्ती प्रसूताओं का ईलाज शुरू कराया. इसके बाद उनकी हालत में सुधार हुआ.जिला महिला अस्पताल की मुख्य चिकित्सा अधीक्षिका डॉ रेनू चौधरी ने बताया कि कुछ प्रसूताओं की हालत बिगड़ने की सूचना मिली थी. मौके पर पहुंची तो पता चला कि जो इंजेक्शन लगाने की बात सामने आ रही है वो हमेशा ही लगाए जाते है. वो सरकारी इंजेक्शन सरकारी अस्पताल के ही है. तत्काल सभी का इलाज किया गया है. अब सभी की हालत खतरे से बाहर है. फिजिशियन डॉ सलीम को भी बुला लिया गया था. उन्होंने सभी की हालत में सुधार की बात कही है. मामले की जांच हो रही है, जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कार्यवाही होगी.

वही इस प्रकरण की जानकारी मिलते ही जिलाधिकारी हर्षिता माथुर ने तत्काल सिटी मजिस्ट्रेट को इसकी जांच के लिए महिला अस्पताल भेजा. डीएम का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details