उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

रायबरेली के सलोन से घोषित कांग्रेस प्रत्याशी का कांग्रेसियों ने किया विरोध, सामूहिक त्यागपत्र देने की धमकी

By

Published : Jan 14, 2022, 8:02 PM IST

कांग्रेस पार्टी द्वारा यूपी विधानसभा चुनावों के लिए जारी 125 प्रत्याशियों की सूची में दो सीटें जिले की बछरांवा व सलोन की भी हैं. इनमें सलोन सीट से अर्जुन पासी को प्रत्याशी बनाया गया है. इसे लेकर शुक्रवार को सैकड़ों की संख्या में कांग्रेसियों ने बैठक कर इस फैसले का विरोध किया. साथ ही प्रियंका गांधी को प्रत्याशी बदलने की सलाह दी.

etv bharat
रायबरेली के सलोन से घोषित कांग्रेस प्रत्याशी का कांग्रेसियों ने किया विरोध, सामूहिक त्यागपत्र देने की धमकी

रायबरेली :कांग्रेस पार्टी व राष्ट्रीय महासचिव उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा की सहमति से गुरुवार को जारी प्रत्याशियों की पहली सूची के बाद कई जगहों पर प्रत्याशियों के विरोध के स्वर उठने लगे हैं. इसी कड़ी में रायबरेली की सलोन विधानसभा से प्रत्याशी बनाए गए अर्जुन पासी के विरोध में भी सैकड़ों कांग्रेसियों ने बैठक कर विरोध किया. साथ ही प्रत्याशी न बदले जाने पर सामूहिक इस्तीफा देने की धमकी भी दी.

दरअसल, कांग्रेस पार्टी द्वारा यूपी विधानसभा चुनावों के लिए जारी 125 प्रत्याशियों की सूची में दो सीटें जिले की बछरांवा व सलोन की भी हैं. इनमें सलोन सीट से अर्जुन पासी को प्रत्याशी बनाया गया है. इसे लेकर शुक्रवार को सैकड़ों की संख्या में कांग्रेसियों ने बैठक कर इस फैसले का विरोध किया. साथ ही प्रियंका गांधी को प्रत्याशी बदलने की सलाह दी.

रायबरेली के सलोन से घोषित कांग्रेस प्रत्याशी का कांग्रेसियों ने किया विरोध, सामूहिक त्यागपत्र देने की धमकी

यह भी पढ़ें:सरकार बनाएं दलित, पिछड़े और मलाई खाएं अगड़े, यह नहीं चलेगाः स्वामी प्रसाद मौर्य

कहा कि यदि ऐसा नहीं किया गया तो वो लोग कांग्रेस पार्टी से सामूहिक त्यागपत्र दे देंगे. कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कहा, 'हम लोगों ने प्रियंका गांधी वाड्रा से मिलकर जिताऊ प्रत्याशी को टिकट देने का आग्रह किया था. इस पर उन्होंने पर्यवेक्षक को अमेठी भेजा था. उन्होंने संगठन से लेकर प्रत्याशियों सभी का इंटरव्यू लिया लेकिन फिर अपनी मनमर्जी से अर्जुन पासी को प्रत्याशी घोषित कर दिया. वह एक कमजोर प्रत्याशी हैं जो चुनाव हार जाएंगे. हम यहां से जीतना चाहते हैं'.

कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि पर्यवेक्षक ने उनकी सलाह को अनसुना कर दिया. अगर प्रियंका गांधी प्रत्याशी नहीं बदलतीं तो वे लोग सामूहिक त्यागपत्र दे देंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details