उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

रायबरेली: शहीद के नाम पर होगा सड़क का नाम, 50 लाख के साथ एक को मिलेगी नौकरी

By

Published : Oct 5, 2020, 10:51 PM IST

Updated : Oct 5, 2020, 11:31 PM IST

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमले में शहीद सीआरपीएफ के जवान शैलेन्द्र प्रताप सिंह के परिजनों को 50 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है. परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी भी दी जाएगी.

शहीद के नाम पर होगा सड़क का नाम.
शहीद के नाम पर होगा सड़क का नाम.

रायबरेली: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जम्मू-कश्मीर की राजधानी श्रीनगर में आतंकी हमले में शहीद जवान शैलेन्द्र प्रताप सिंह के शौर्य और वीरता को नमन करते हुए उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी है. मुख्यमंत्री ने शहीद के परिजनों को 50 लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान करने की घोषणा की है. इसके साथ ही उन्होंने शहीद के परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने और जनपद की एक सड़क का नामकरण शहीद के नाम पर करने की भी बात कही है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शहीद शैलेन्द्र प्रताप सिंह के परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि शोक की इस घड़ी में राज्य सरकार उनके साथ है. प्रदेश सरकार द्वारा शहीद के परिवार की हर सम्भव मदद की जाएगी.

मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर कहा, 'राष्ट्र सुरक्षा का कर्तव्य-निर्वहन करते हुए वीरगति को प्राप्त जनपद रायबरेली निवासी सीआरपीएफ के जवान श्री शैलेंद्र प्रताप सिंह जी की शहादत पर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि. अपकी वीरता और राष्ट्र सेवा भाव को नमन. उत्तर प्रदेश को आप पर गर्व है. जय हिंद!'

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर के पम्पोर बाईपास में सीआरपीएफ के रोड ओपनिंग पार्टी (आरओपी) पर हुए आतंकी हमले में दो जवान शहीद हो गए. इन जवानों में जनपद के ग्राम मीरानपुर, थाना डलमऊ के रहने वाले शैलेंद्र सिंह पुत्र नरेंद्र बहादुर सिंह भी शामिल हैं. जब यह दुखद खबर परिजनों को मिली तो परिवार में कोहराम मच गया.

शहीद का बेटा.

मिली जानकारी के अनुसार, श्रीनगर के पम्पोर में शहीद जवान शैलेन्द्र प्रताप सिंह डलमऊ तहसील के मीरानपुर गांव के निवासी थे. उनके पिताजी नरेंद्र बहादुर सिंह आईटीआई में सेवारत थे और शहर के मलिकमऊ में मकान बनवाकर परिवार के साथ रहते हैं. शहीद जवान अपनी तीन बहनों के बीच अकेले भाई थे. वे 2009 में सीआरपीएफ में भर्ती हुए थे. उनकी शादी 10 साल पहले चांदनी से हुई थी. उनका एक 8 साल का पुत्र कुशाग्र भी है.

शहीद के परिवार से मिलने पहुंचे अधिकारी.

ये भी पढ़ें:जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमले में रायबरेली का लाल शहीद, सीएम योगी ने दी श्रद्धांजलि

वर्तमान में शहीद जवान शैलेंद्र प्रताप सिंह जम्मू कश्मीर के श्रीनगर में तैनात थे. आज आतंकियों के हमले में उनके शहीद होने की खबर जैसे ही परिजनों को मिली, उनका रो-रोकर बुरा हाल हो गया. वहीं जिसने भी यह खबर सुनी, वही उनके घर शोक संवेदना व्यक्त करने पहुंचने लगा. प्रशासनिक अमले से भी एडीएम राम अभिलाष, एसडीएम शालिनी प्रभाकर और क्षेत्राधिकारी नगर अंजनी चतुर्वेदी भी शहीद के घर शोक संवेदना व्यक्त करने पहुंचे.

Last Updated :Oct 5, 2020, 11:31 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details