उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्रों ने किया बवाल, स्नातक के प्रथम वर्ष में प्रमोट करने की उठाई मांग

By

Published : Jul 11, 2022, 6:21 PM IST

etv bharat
इलाहाबाद विश्वविद्यालय

इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्रों ने सोमवार को जमकर हंगामा किया. छात्रों ने प्रमोट करने की मांग का लेकर परीक्षा नियंत्रक कार्यालय का पूरी तरह से घेराव किया.

प्रयागराज: इलाहाबाद विश्वविद्यालय में सोमवार को स्नातक के छात्रों ने जमकर बवाल किया. हजारों की संख्या में छात्रों ने अपनी मांगों को लेकर विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक कार्यालय का पूरी तरह से घेराव किया. छात्रों ने विरोध करते हुए प्रोन्नत की मांग को लेकर हंगामा किया. इस दौरान विश्वविद्यालय प्रशासन समेत भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद रहा.

विश्वविद्यालय प्रशासन को मौका देना के बाद उग्र हुए छात्र

इलाहाबाद विश्वविद्यालय के प्रथम वर्ष के स्नातक छात्रों ने आंदोलन के दौरान अपनी मांगों को पूरा करने के लिए विश्वविद्यालय प्रशासन को रविवार तक का समय दिया था. सोमवार को छात्रों की प्रोन्नति की मांग पूरी न होने पर हजारों की संख्या में छात्र परीक्षा नियंत्रक का कार्यकाल को चारों तरफ से घेरकर जमकर नारेबाजी की. साथ ही छात्रों ने इलाहाबाद विश्वविद्यालय में लगातार हो रही फीस वृद्धि का भी विरोध जताया है. छात्रों ने विरोध करते हुए कहा कि बिना पढ़े वह परीक्षा कैसे देंगे, इसी के आधार पर सभी छात्रों को अगले सेमेस्टर के लिए प्रवेश दिया जाए. छात्रों की मांग है कि प्रथम वर्ष में प्रोन्नत के साथ ही द्वितीय वर्ष की क्लास शुरू की जाए.

इलाहाबाद विश्वविद्यालय में हंगामा करते हुए छात्र

पढ़ेंः महामना के बगिया को सींचने वाले कर्मचारी कर रहे प्रदर्शन, वेतन ना मिलने का लगाया आरोप

भारी संख्या में पुलिस फोर्स मौजूद

इलाहाबाद विश्वविद्यालय में हो रहे बवाल को लेकर विश्वविद्यालय प्रशासन ने भारी संख्या में पुलिस फोर्स को बुला लिया है. छात्रों को समझाने में विश्वविद्यालय प्रशासन समेत पुलिस अधिकारी जुटे रहे. छात्रों की मांग है कि यूजीसी मानक के नियम अनुसार 180 दिन कक्षाएं चलनी चाहिए. लेकिन 60 दिन भी कक्षाएं नहीं चली हैं. अपनी मांगों को लेकर छात्र विरोध करने में अड़े हैं.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details