उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

प्रयागराज: गिट्टी से भरा ट्रक पलटा, रेलवे लाइन घण्टों रही बाधित

By

Published : Oct 14, 2020, 9:22 AM IST

रेल लाइन के पास ट्रक पलटने से प्रयागराज-वाराणसी रेल का आवागमन घण्टों बाधित रहा. कड़ी मशक्कत करने के बाद गिट्टी लदी ट्रक को हटाया जा सका.

etv bharat
रेल लाइन के पास ट्रक पलटने से प्रयागराज-वाराणसी रेल मार्ग बाधित.

प्रयागराज: जनपद के हंडिया स्थित वाराणसी रेलवे लाइन पर दोहरीकरण का काम चल रहा है. इस दौरान तारापुर गांव के समीप गिट्टी से भरा एक ट्रक रेलवे लाइन के पास पलट गया. इससे रेलवे लाइन पर चल रहे दोहरीकरण का काम बाधित हुआ. साथ ही प्रयागराज-वाराणसी रेल का आवागमन भी बाधित रहा. घंटों कड़ी मशक्कत करने के बाद गिट्टी लदी ट्रक को हटाया जा सका.

प्रयागराज-वाराणसी रेल मार्ग पर मंगलवार की सुबह गिट्टी से भरा ट्रक रेलवे लाइन के पास से गुजर रहा था. जैसे ही ट्रक तारागांव के समीप पहुंचा कि नई मिट्टी और दलदल होने के कारण ट्रक एक तरफ झुकने लगा, जिसको देखते हुए ड्राइवर ने गाड़ी बंद कर दी और खुद नीचे उतर गया. देखते ही देखते ट्रक रेलवे लाइन के पास पलट गया और ट्रक में भरी गिट्टी बिखर गई, जिससे प्रयागराज-वाराणसी रेल का आवागमन बाधित हो गया. सूचना पर पहुंचे रेल विभाग के आला अधिकारी और ठेकेदारों ने दो-दो जेसीबी के माध्यम से ट्रक में भरे गिट्टी को खाली कराया. ट्रक को सीधा किया गया. इसके बाद रेलवे लाईन पर पड़ी गिट्टी को भी हटाया गया और कंट्रोल रूम को सूचना दी गई. इसके बाद आवागमन एक बार फिर सुचारू रूप से चालू हो सका. इतना सब कुछ करने में अधिकारियों को 2 घंटे से ज्यादा का समय लग गया और तब तक प्रयागराज-वाराणसी रेल मार्ग बाधित रहा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details