उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

प्रयागराज: जीव विज्ञान की परीक्षा के लिए छात्रों ने किया घेराव

By

Published : Sep 1, 2020, 3:03 PM IST

प्रयागराज में स्थित उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड के कार्यालय पर प्रतियोगी छात्रों ने जीवविज्ञान विषय की परीक्षा अध्यक्ष को ज्ञापन सौंपते हुए परीक्षा कराने की मांग करते हुए विशाल धरना-प्रदर्शन की चेतावनी दी.

प्रदर्शन करते छात्र.
प्रदर्शन करते छात्र.

प्रयागराज:सोमवार को उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड के कार्यालय पर प्रतियोगी छात्रों ने जीव विज्ञान विषय की परीक्षा अध्यक्ष को ज्ञापन सौंपते हुए परीक्षा कराने की मांग करते हुए विशाल धरना प्रदर्शन करने की चेतावनी दी. चयन बोर्ड पर पहुंचे सैकड़ों की संख्या में प्रतियोगी छात्रों ने जमकर प्रदर्शन किया.

प्रतियोगी छात्रों ने अपनी चार मुख्य मांगों सहित कुल सात मांगों को लेकर चयन बोर्ड के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. आयोग कार्यालय पर छात्रों के प्रदर्शन के दौरान कोई घटना न हो, इसके लिए पर्याप्त मात्रा में पुलिस फोर्स तैनात की गई थी. प्रदर्शन कर रहे छात्रों की मांग है कि नया विज्ञापन 2020 को अति शीघ्र जारी किया जाए. साथ ही इस विज्ञापन में जीव विज्ञान विषय की स्थिति को भी स्पष्ट किया जाए और वर्ष 2016 के जीव विज्ञान की परीक्षा की तिथि का भी घोषणा की जाए. साथ ही साथ 2011 में जीव विज्ञान की लिखित परीक्षा के परिणाम को भी घोषित किया जाए. इन सभी मांगों के साथ-साथ चयन बोर्ड में बचे हुए विषयों के साक्षात्कार के लिए कार्यक्रम की भी घोषणा करने की चयन बोर्ड से प्रतियोगी छात्र मांग कर रहे हैं.

आयोग पहुंचे छात्रों का कहना था कि शारीरिक शिक्षा का संशोधित परिणाम अभी तक कोर्ट के आदेश के बावजूद चयन बोर्ड ने जारी नहीं किया है. जिसको लेकर प्रतियोगी छात्रों में खासी नाराजगी है. प्रतियोगी छात्र विकी खान का कहना है कि प्रतियोगी छात्रों द्वारा मांगे गए मांगों को गंभीरता से नहीं लिया गया, तो आने वाले दिनों में प्रतियोगी छात्र विवश होकर 7 सितंबर को एक बार फिर से चयन बोर्ड को घेरने का काम करेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details