उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

प्रयागराज: युवक को पेड़ में बांधकर पीटने वालों पर मुकदमा दर्ज

By

Published : Oct 12, 2020, 9:28 PM IST

यूपी के प्रयागराज जिले में एक युवक को पेड़ में बांधकर पीटने का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने मामले पर संज्ञान लिया है. युवक को पीटने वाले लोगों पर पुलिस ने सोमवार को मुकदमा दर्ज कर लिया है.

etv bharat
पेड़ में बांधकर युवक को पीटा.

प्रयागराज:जिले के कौंधियारा थाना क्षेत्र में बीते रविवार को एक युवक को पीटने का मामला सामने आया था. युवक को नीम के पेड़ से बांधकर बेरहमी से लाठी व डंडों से पीटा गया था. युवक की पिटाई का ये वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने इसका संज्ञान लिया है. युवक को पीटने वाले लोगों पर पुलिस ने संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है. पुलिस का कहना है कि मामले में जांच के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी.

जानकारी देते वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक.

क्या है पूरा मामला?
घटना जिले के कौंधियारा थाना क्षेत्र के एक गांव की है, जहां एक युवक अपनी बहन के घर आया हुआ था. पुलिस के मुताबिक वह रात में शौच के लिए उठा था, इसी वक्त एक पड़ोसी परिवार ने उसे चोर समझ कर पकड़ लिया. पड़ोसी परिजनों ने युवक को घर के सामने स्थित नीम के पेड़ में बांध दिया और सुबह होने पर पूरे गांव के ग्रामीणों के सामने युवक की लाठियों से पिटाई शुरू कर दी. युवक खुद को बचाने के लिए लोगों से गुहार लगाता रहा, लेकिन सब युवक को पीटते रहे. बाद में ग्रामीणों ने कौंधियारा थाने में सूचना देकर युवक पर चोरी का आरोप लगाते हुए उसे पुलिस को सौंप दिया. हालांकि इस मामले में प्रेम संबंध की बात भी सामने आ रही है.

दोनों पक्षों पर मुकदमा दर्ज
पकड़ा गया युवक नसीब अली उर्फ राजा बाबू रीवा जिले के सोहागी थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले एक गांव का रहने वाला है. पुलिस ने पड़ोसी की तहरीर पर युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया था. वहीं अब इस मामले ने एक नया मोड़ ले लिया है. पिटाई का वीडियो वायरल होने के बाद मामले में संज्ञान लेते हुए उच्चाधिकारियों ने थाना पुलिस को युवक की तहरीर पर पड़ोसियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का निर्देश दिया है.

इस मामले में जानकारी देते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रयागराज सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी ने बताया कि पुलिस ने अब तक दोनों पक्षों की ओर से मुकदमा दर्ज कर लिया है. दोनों पक्षों की ओर से प्राप्त तहरीर के आधार पर मामले में जांच कर उचित कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details