उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

माफिया अतीक अहमद के बेटे की बैरक में पुलिस का छापा, नैनी सेंट्रल जेल में क्यों ली गई तलाशी, यहां जानें

By

Published : Mar 17, 2023, 5:44 PM IST

प्रयागराज की नैनी सेंट्रल जेल में बंद माफिया अतीक अहमद के बेटा अली की बैरक में पुलिस ने अचानक छापा मारकर तलाशी ली. अली के साथ ही जेल की सभी बैरक की टीम ने तलाशी ली. सघन तलाशी के साथ पुलिस ने कैदियों से पूछताछ भी की. हालांकि, इस दौरान कोई कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली.

Etv Bharat
Etv Bharat

जेल में चले तलाशी अभियान के बारे में जानकारी देते नैनी सेंट्रल जेल के वरिष्ठ जेल अधीक्षक शशिकांत सिंह

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में उमेश पाल हत्याकांड को हुए करीब तीन हफ्ते हो चुके हैं लेकिन अभी तक पुलिस के हाथ खाली हैं. पुलिस लगातार कोई न कोई कार्रवाई कर रही है. जिस तरह अतीक गैंग के कारतूस सप्लाई की आशंका पर उसके करीबी के गन हाउस की गुरुवार को जांच हुई थी. उसी क्रम में शुक्रवार को जेल में भी छापेमारी की गई.

जनपद की नैनी सेंट्रल जेल में शुक्रवार को पुलिस प्रशासन के अफसरों की टीम ने पहुंचकर छापेमारी की. इस दौरान डीसीपी यमुनानगर के साथ ही एसडीएम और अन्य पुलिस अधिकारी मौजूद थे. छापेमारी करने वाली टीम ने खास तौर से उस हाई सिक्योरिटी बैरक की गहन तलाशी ली जिसमें बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद का बेटा अली बंद है.

हालांकि छापेमारी और तलाशी के दौरान टीम को किसी तरह की कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली. बताया जाता है कि मंगलवार को नैनी जेल के अंदर देशी घी के पैक डिब्बे के अंदर स्मार्ट मोबाइल फोन ले जाते हुए चेकिंग में पकड़ा गया था. इसी को लेकर ये कार्रवाई किए जाने की बात सामने आ रही है.

प्रयागराज की नैनी सेंट्रल जेल में शुक्रवार की दोपहर अचानक छापेमारी की गई. पुलिस प्रशासन के अफसरों की टीम ने नैनी सेंट्रल जेल में उन बैरकों की पहले तलाशी ली जिसमें बड़े या खूंखार अपराधी बंद हैं. इसी बीच तलाशी लेने वाली अफसरों की टीम ने हाई सिक्योरिटी वाली उस बैरक की भी तलाशी शुरू की जिसमें माफिया अतीक अहमद का बेटा अली बंद है. अली को उमेश पाल हत्याकांड के बाद नैनी सेंट्रल जेल की हाई सिक्योरिटी बैरक में ट्रांसफर कर दिया गया है.

स्मार्ट फोन ले जाते पकड़ा गया था युवकःमंगलवार को नैनी सेंट्रल जेल के अंदर स्मार्ट फोन ले जाते एक युवक पकड़ा गया था. युवक के पास से स्मार्ट फोन, सिम, चार्जर और इयरफोन बरामद हुआ था. युवक राज मिश्रा ने बताया था कि उसने बागपत के ककड़ीपुर थाना क्षेत्र के रहने वाले बंदी अनिल उर्फ धनपत से मिलने की पर्ची बनवायी थी. जबकि पुलिस की जांच में प्रयागराज के नैनी जेल के पास रहने वाले राज का बागपत के बंदी से कोई संबंध नहीं निकला.

इसके बाद पुलिस इस बात की पड़ताल करने में जुट गई कि कहीं यह मोबाइल जेल में बंद बाहुबली अतीक अहमद के जेल में बंद बेटे अली के पास तो नहीं पहुंचाया जाना था. पुलिस इस बिंदु से भी पूरे मामले की जांच पड़ताल करने में जुट गयी. साथ ही मामले की जानकारी आलाधिकारियों को हुई तो उन्होंने भी इस केस की गहनता से पड़ताल करने की बात कही. उसी कड़ी में शुक्रवार को नैनी सेंट्रल जेल में पुलिस प्रशासन की साझा टीम ने छापेमारी की.

टीम ने उस हाई सिक्योरिटी बैरक की भी गहनता से तलाशी ली जिसमें बाहुबली अतीक अहमद का बेटा अली बंद है. नैनी सेंट्रल जेल के वरिष्ठ जेल अधीक्षक ने बताया कि यह रूटीन तलाशी थी. तलाशी के दौरान कोई भी संदिग्ध वस्तु बरामद नहीं हुई है.

ये भी पढ़ेंः माफिया अतीक के नाबालिग बेटे का फायरिंग करते हुए वीडियो वायरल, कई राउंड किए हवाई फायर

ABOUT THE AUTHOR

...view details