उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Prayagraj Murder Case : शूटआउट के दो दिन बाद भी पुलिस खाली हाथ, अतीक अहमद के घर के बाहर मिली गाड़ी

By

Published : Feb 26, 2023, 5:14 PM IST

प्रयागराज में 24 फरवरी को दिन दहाड़े गोली मारकर बसपा विधायक राजू पाल हत्याकांड के गवाह उमेश पाल की हत्या कर दी गई थी. हत्या के दो बाद भी पुलिस के हाथ अभी खाली है. वहीं, कुछ फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं, उसमें तीन आरोपियों का नाम लिख दिया गया है.

etv bharat
वायरल तस्वीरें

अतीक अहमद के घर से पुलिस को मिली क्रेटा गाड़ी.

प्रयागराजःबसपा विधायक राजू पाल हत्याकांड के गवाह उमेश पाल की हत्या के दो दिन बाद भी प्रयागराज पुलिस खाली हाथ हैं. शुक्रवार की शाम भरे बाजार हुई सनसनीखेज वारदात को अंजाम देने वालों का पुलिस पता नहीं लगा सकी है, लेकिन पुलिस ने बाहुबली अतीक अहमद के घर के बाहर से सफेद रंग की क्रेटा कार बरामद कर उसे थाने लायी है. आशंका जतायी जा रही की ये वही कार है जिसका इस्तेमाल बदमाशों ने वारदात को अंजाम देने के दौरान किया था. वहीं, प्रयागराज में सोशल मीडिया में कुछ तस्वीरें वायरल कर उसमें तीन आरोपियों का नाम लिख दिया गया है. फिलहाल ईटीवी भारत वायरल तस्वीरों की पुष्टि नहीं करता है.

प्रयागराज के धूमनगंज थाना क्षेत्र में शुक्रवार की शाम को भरे बाजार बाइक और कार से आए हमलावरों ने राजू पाल हत्याकांड के गवाह उमेश पाल पर उनके घर के बाहर हमला बोल दिया था. बदमाशों की ताबड़तोड़ फायरिंग और बमबाजी में उमेश पाल के साथ ही सरकारी गनर संदीप की मौत हो गयी. जबकि उसी घटना में घायल दूसरे पुलिस वाले की हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है.

अतीक अहमद के घर के पास से पुलिस ले गयी कार
उमेश पाल हत्याकांड की जांच पड़ताल कर रही पुलिस को शनिवार को सूचना मिली थी कि बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद के घर के पीछे वाले रास्ते पर एक सफेद कार खड़ी हुई है. ये कार उसी तरह की है जैसी हत्याकांड में इस्तेमाल की गयी थी. इसके बाद खुल्दाबाद थाना पुलिस मौके पर पहुंची और कार की छानबीन की.

जब कार का कोई मालिक सामने नहीं आया और न ही आसपास के लोग कार के बारे में कुछ बता सके तो पुलिस ने कार को कब्जे में लिया और क्रेन की मदद से उठवाकर उसको थाने लाया गया. इस दौरान पुलिस की फोरेंसिक टीम ने मौके पर पहुंचकर कार की बारीकी से जांच पड़ताल भी की. पुलिस द्वारा कब्जे में ली गई इस कार पर आगे-पीछे कोई नंबर प्लेट नहीं लगा हुआ है.

पुलिस की दस टीम और एसटीएफ की कई युनिट तलाश में जुटी
उमेश पाल हत्याकांड का खुलासा करने के लिए पुलिस की दस टीमों के साथ ही यूपी एसटीएफ की प्रयागराज के साथ ही लखनऊ और दूसरे जिलों की यूनिट भी सक्रिय हो गयी है. प्रयागराज के पुलिस कमिश्नर रमित शर्मा ने शनिवार को ही दावा किया था कि जल्द ही आरोपियों की गिरफ्तारी कर ली जाएगी. इसके साथ ही उन्होंने दावा किया था कि आरोपियों के खिलाफ ऐसी सख्त कार्रवाई की जाएगी जो नजीर बनेगी. हालांकि घटना के दो दिन बीतने के बाद भी पुलिस आरोपियों को गिरफ्तारी तो दूर उनका पता भी नहीं लगा सकी है, जिससे पुलिस की कार्यशैली पर भी सवाल उठने लगे हैं.

सोशल मीडिया में आरोपियों के पहचान वाली कई फोटो वायरल
वहीं, प्रयागराज में सीसीटीवी फुटेज से आरोपियों की फोटो निकालकर सोशल मीडिया पर वायरल की जा रही है. वॉयरल फोटो में जो आरोपी दिख रहे हैं उसमें से एक शूटर को बाहुबली अतीक अहमद के बेटा असद अहमद बताया जा रहा है. जबकि बमबाज को सोशल मीडिया में गुड्डू मुस्लिम बताया जा रहा है और बाइक चलाने वाले एक शूटर को अरमान कहा जा रहा है.

वहीं, पुलिस कमिश्नर रमित शर्मा का कहना है कि पुलिस की तरफ से किसी भी आरोपी की फोटो जारी नहीं की गयी है. सोशल मीडिया वायरल तस्वीरों में कौन है उसकी पुष्टि पुलिस नहीं कर रही है. जबकि सोशल मीडिया में तीन हमलावरों की पहचान कर किसी ने वायरल कर दिया है, जिसे सोशल मीडिया में तेजी से वायरल भी किया जा रहा है. ईटीवी भारत किसी भी वायरल तस्वीर की पुष्टि नहीं करता है.

परिवार से मिलने पहुंच रहे सांसद विधायक और पार्टी के नेता
उमेश पाल राजू पाल हत्याकांड का गवाह होने के साथ ही वकील भी थे. इसके साथ ही जमीन के कारोबार से जुड़ गए थे. कुछ सालों से वो राजनीति में भी सक्रिय हो गए थे और पिछले पांच साल से भाजपा में जुड़ गए थे. यही वजह है कि ताबड़तोड़ गोलियां बरसाकर मौत के घाट उतारे गए उमेश पाल के घर शोक जताने के लिए नेताओं के पहुंचने का सिलसिला लगातार जारी है.

रविवार को फूलपुर लोकसभा की सांसद केसरी देवी पटेल ने उमेश के घर जाकर शोक व्यक्त किया. वहीं, शहर पश्चिमी के भाजपा विधायक सिद्धार्थ नाथ सिंह ने भी परिवार वालों से मुलाकात कर उन्हें ढांढस बंधाया. इस दौरान सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा कि सरकार इस पूरे घटना की लगातार निगरानी कर रही है और जल्द ही घटना को करने वालों को पुलिस उनके अंजाम तक पहुंचाने का काम करेगी.

पढ़ेंः LIVE VIDEO: प्रयागराज में हुए उमेश पाल हत्याकांड का एक और वीडियो आया सामने, देखकर सहम जाएंगे आप

ABOUT THE AUTHOR

...view details