उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

महंत नरेंद्र गिरि की मौत मिस्ट्री : परिवार को सुसाइड थ्योरी पर भरोसा नहीं, भांजे ने कहा- हो सीबीआई जांच

By

Published : Sep 21, 2021, 7:33 PM IST

महंत नरेंद्र गिरि की मौत मिस्ट्री

महंत नरेंद्र गिरि की मौत मिस्ट्री में नया मोड़ आ गया है. महंत नरेंद्र गिरि की मौत के बाद सामने उनके भांजे अजीत सिंह ने इस पूरे मामले की सीबीआई जांच की मांग की है. इसके साथ ही उनके भांजे अजीत सिंह सुसाइड नोट पर भी सवाल उठाए हैं.

प्रयागराज : अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की मौत की मिस्ट्री और भी उलझती जा रही है. अभी तक सिर्फ उनके भक्त ही पुलिस की सुसाइड थ्योरी को मानने को तैयार नहीं थे, लेकिन अब महंत नरेंद्र गिरि के परिवार से जुड़े लोग भी सामने आए हैं और उनका भी यह साफ कहना है कि वह आत्महत्या नहीं कर सकते हैं. महंत नरेंद्र गिरि की मौत के बाद सामने उनके भांजे अजीत सिंह ने इस पूरे मामले की सीबीआई जांच की मांग की है. इसके साथ ही उनके भांजे अजीत सिंह सुसाइड नोट पर भी सवाल उठाए हैं.

अजीत सिंह ने महंत नरेंद्र गिरि की संदिग्ध परिस्थियों में हुई मौत के मामले की सीबीआई जांच के साथ ही सुसाइड नोट की भी जांच कराने की मांग की है. अजीत सिंह ने कहा कि महंत नरेंद्र गिरि ज्यादा पढ़े-लिखे नहीं थे, वह इतना लंबा सुसाइड नोट नहीं लिख सकते हैं. इसलिए उसने भी कई पन्नों वाले सुसाइड नोट पर शंका जतायी है. अजीत सिंह का कहना है कि सुसाइड नोट की जांच होनी चाहिए. जिस तरह से आत्महत्या की इस घटना की जांच की जा रही है उसी तरह से उस सुसाइड नोट की भी जांच की जाए कि आखिर सुसाइड नोट की सत्यता क्या है. साथ ही अजीत सिंह ने कहा कि महंत नरेंद्र गिरि परिवार वालों से रिश्ता नहीं रखते थे. लेकिन, जब वो लोग मंदिर में दर्शन करने जाते थे तो महंत नरेंद्र गिरी उनका मार्ग दर्शन करते थे.

महंत नरेंद्र गिरि के भांजे ने की सीबीआई जांच की मांग

इसे भी पढ़ें : अश्लील फोटो वायरल कर आनंद गिरि बदनाम करेगा, पढ़िए नरेंद्र गिरि का सुसाइड नोट...


इस पूरे मामले की जांच के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कमिश्नर के साथ ही एडीजी आईजी और डीआईजी को मामले की निष्पक्ष जांच करने का निर्देश दिया है. जिसके बाद डीआईजी सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी ने सीओ की अगुवाई में एसआईटी गठित कर दी. सीओ अजीत सिंह और जार्जटाउन थाने के इंस्पेक्टर महेश सिंह ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

इसे भी पढ़ें : महंत नरेंद्र गिरि मौत मामला: CBI जांच को लेकर इलाहाबाद हाईकोर्ट में दाखिल हुई पत्र याचिका

ABOUT THE AUTHOR

...view details