उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

प्रयागराज में माघ मेला की तैयारियां तेज, साधु-संतों को आवंटित हुई भूमि

By

Published : Dec 12, 2022, 10:56 AM IST

प्रयागराज में माघ मेला के लिए भूमि आवंटन का कार्य शुरू हो गया है. रविवार को दंडी संन्यासियों को माघ मेले में भूमि आवंटित की गई.

साधु-संतों को आवंटित हुई भूमि
साधु-संतों को आवंटित हुई भूमि

प्रयागराज:संगम नगरी में माघ मेला 2023 ( Magh Mela in Prayagraj) को देखते हुए स्थानीय प्रशासन ने तैयारियां तेज कर दी हैं. इसको लेकर विभाग ने अपने स्तर पर भूमि आवंटन का काम भी शुरू कर दिया है. सबसे पहले दंडी संन्यासियों को शिविर लगाने के लिए जमीन दिए जाने की परंपरा चली आ रही है. इसी कड़ी में रविवार को दंडी संन्यासियों को माघ मेले में भूमि आवंटित की गई.

साधु-संतों को आवंटित हुई भूमि

दरअसल, संगम की रेती पर 6 जनवरी 2023 से शुरू होने वाले माघ मेले में शिविर के लिए मेला प्रशासन द्वारा भूमि आवंटन कार्य शुरू किया जा चुका है. रविवार को दंडी नगर बसाने के लिए मेला प्रशासन ने सेक्टर चार और पांच में 129 स्थान धारियों संतो को जमीन आवंटित किया. भूमि aka आवंटन करने से पहले संतो ने विधि विधान के साथ मंत्रोच्चार भी किया. साथ ही संतो में माघ किए किए जा रहे कार्यों की धीमी गति को देखते हुए नाराजगी भी जाहिर की. उनका कहना था की जिस रफ्तार से काम हो रहा है. उसको देखकर लगता है की कोई भी काम समय पर पूरा नहीं हो पाएगा.

भूमि पूजन करते साधु-संत

यह भी पढ़ें-प्रयागराज, बाराबंकी और हापुड़ से निकली कांग्रेस की 'भारत जोड़ो यात्रा'

ABOUT THE AUTHOR

...view details