उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

प्रयागराज में अपार्टमेंट और चलती कार में लगी आग, देखिए Video

By

Published : Oct 21, 2022, 7:30 PM IST

प्रयागराज में शुक्रवार को अपार्टमेंट और चलती कार में आग लग गई. दोनों ही हादसों में कोई जनहानि नहीं हुई.

etv bharat
जली हुई कार

प्रयागराज: जनपद में उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग के पास सत्यम अपार्टमेंटट(fire in satyam apartment) में आग लगने से अफरा-तफरी मच गई. इस अपार्टमेंट की दूसरी मंजिल पर बने फ्लैट में आग लगी थी. इसके बाद दमकल की चार गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया. राहत की बात ये रही कि इस आग से किसी तरह की जनहानि नहीं हुई.

अपार्टमेंट में लगी इस आग को काबू करने के दौरान दमकल कर्मी भी जल गए. वहीं, अपार्टमेंट में आग बुझाने के सही इंतजाम न होने की वजह से फायर डिपार्टमेंट की तरफ से इस अपार्टमेंट को नोटिस भी जारी किया जाएगा जबकि इससे पहले भी नोटिस दिया गया था, जिसका जवाब अभी तक नहीं दिया गया है.

कार में लगी आग और जानकारी देते दमकल विभाग के अधिकारी

दो दमकल कर्मी जले:प्रयागराज के सिविल लाइंस थाना क्षेत्र के सत्यम अपार्टमेंट में शुक्रवार की दोपहर आग लग गई. अपार्टमेंट में आग लगने का कारण एसी में आग लगना बताया जा रहा है. एसी में आग लगने की वजह से फ्रिज, टीवी समेत फ्लैट में रखा सामान जलकर खाक हो गया. शुरुआती जांच में पता चला है कि एसी में शॉट सर्किट की वजह से आग लगी थी. इसी आग की चपेट में आने के कारण पूरा फ्लैट आग की लपटों से घिर गया था.

अपार्टमेंट में लगी आग बुझाने के दौरान दो दमकल कर्मी भी आंशिक रूप से झुलस गए. दोनों जवानों के हाथ आग बुझाने के दौरान जल गए. राहत की बात ये रही कि दोनों दमकल कर्मी चौकन्ने होकर आग बुझा रहे थे. जिस वजह से दोनों आग की लपटों में घिरने के बाद भी सुरक्षित बाहर निकल आए. आग बुझाने के दौरान दोनों दमकल कर्मियों ने मिलकर धुंए के बीच फंसे चार लोगों को भी सुरक्षित बाहर निकाला.

वहीं, सत्यम अपार्टमेंट में आग से निपटने के पुख्ता इंतजाम नहीं थे. जिले के मुख्य अग्निशमन अधिकारी डॉ आरके पांडेय ने बताया कि समय रहते आग पर काबू कर लिया गया. इससे बड़ा हादसा होने से टल गया. लेकिन, अब इस आपर्टमेंट को फायर डिपार्टमेंट की तरफ से फिर से नोटिस भेजा जाएगा. पहले भी अपार्टमेंट को फायर डिपार्टमेंट की तरफ से नोटिस जारी किया गया था


चलती कार में भी लगी थी आग:प्रयागराज के फ्लैट में आग लगने से पहले शास्त्री पुल के पास एक चलती कार में आग लग गई. कार से धुंआ निकलता देख उसमें सवार चालक ने कार रोकी और कूदकर अपनी जान बचाई. कार पर राजस्थान का नंबर है. जिसको लेकर ड्राइवर वाराणसी की तरफ जा रहा था. प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार जीटी रोड पर जैसे ही कार गंगा नदी पर बने शास्त्री ब्रिज पर पहुंचने वाली थी. कार के इंजन से धुंआ निकलने लगा, जब तक ड्राइवर गाड़ी रोकता तब तक कार के अंदर से आग की लपटें निकलने लगी थी. जलती हुई कार को देखकर आसपास के लोगों ने फायर ब्रिगेड को सूचना दी. जब तक दमकल की गाड़ी मौके पर पहुंचकर कार में लगी आग को बुझाती, तबतक कार पूरी तरह जलकर खार हो चुकी थी.

यह भी पढे़ं: प्रयागराज: हाईकोर्ट महाधिवक्ता कार्यालय में लगी भीषण आग

ABOUT THE AUTHOR

...view details