उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

शाइन सिटी कंपनी का डायरेक्टर और एजेंट को EOW की टीम ने किया गिरफ्तार

By

Published : May 28, 2023, 8:23 AM IST

शाइन सिटी कंपनी पर हजारों लोगों के साथ धोखाधड़ी का आरोप है. कंपनी के सीएमडी पर 5 लाख की इनाम घोषित है, जिसकी तलाश के लिए पुलिस लगातार दबिश दे रही है.

प्रयागराज शाइन सिटी कंपनी
प्रयागराज शाइन सिटी कंपनी

प्रयागराजःEOW (आर्थिक अपराध शाखा) की टीम ने शाइन सिटी कंपनी के एक डायरेक्टर और एजेंट को गिरफ्तार किया है. कानपुर से आयी टीम ने शनिवार को दोनों को अलग-अलग स्थानों से गिरफ्तार किया. इसके बाद उन्हें सिविल लाइंस पुलिस को सौंप दिया गया. पुलिस ने दोनों आरोपियों को कोर्ट में पेश किया. न्यायालय ने उन्हें नैनी सेंट्रल जेल भेज दिया.

दरअसल, प्रयागराज समेत देश भर के कई शहरों में शाइन सिटी कंपनी ने लोगों को अपने घर का सपना दिखाया. इसके बाद कंपनी के सीएमडी ने इन लोगों से करोड़ों रुपये की ठगी की और रकम लेकर फरार हो गए. प्रयागराज समेत अन्य शहरों में पीड़ितों ने शाइन सिटी के साथ ही उसके मालिक और कई पार्टनर के खिलाफ केस दर्ज करवाया. इसी बीच केस की जांच कर रही EOW (आर्थिक अपराध शाखा) की टीम प्रयागराज पहुंची. टीम ने शनिवार को करछना थाना क्षेत्र के रहने वाले डायरेक्टर फैज अहमद और मुट्ठीगंज के रहने वाले एजेंट शैलेन्द्र पटेल को दबिश देकर गिरफ्तार कर लिया. दोनों अभियुक्तों के खिलाफ प्रयागराज के सिविल लाइंस थाने में धोखाधड़ी के आरोप में पहले से मुकदमा दर्ज था.

पीड़ितों ने बताया कि शाइन सिटी कंपनी और उससे जुड़े लोगों ने जमीन, मकान और फ्लैट देने के नाम पर रकम जमा करवा ली. लेकिन, तय समय बीतने के बाद भी लोगों को उनका आशियाना नहीं दिया. लोग परेशान होकर कंपनी का चक्कर काटने लगे. इसके बाद दफ्तरों में ताला बंद करके कंपनी के लोग फरार हो गए. इसके बाद उन्होंने केस दर्ज करवाया. इसकी जांच जांच आर्थिक अपराध शाखा को सौंप दी गयी.

आर्थिक अपराध शाखा की टीम के अनुसार, जांच के दौरान टीम को डायरेक्टर के पद पर तैनात फैज अहमद और एजेंट शैलेंद्र पटेल के खिलाफ पुख्ता सबूत मिले थे. वह लंबे समय से शाइन सिटी कंपनी में डायरेक्टर के पद पर था. वहीं, शैलेंद्र पटेल एजेंट के रूप में कंपनी से जुड़ा हुआ था. प्रयागराज और आसपास के इलाके के बहुत से लोगों ने इस कंपनी के जरिए फ्लैट, मकान और जमीन के लिए निवेश किया था. फिलहाल टीम दो अभियुक्तों से पूछताछ कर रही है. बता दें कि शाइन सिटी कंपनी के सीएमडी राशिद नसीम को भगोड़ा घोषित किया जा चुका है. इसके साथ ही उस पर 5 लाख का इनाम भी घोषित है. कंपनी से जुड़े तमाम लोगों की तलाश जारी है.

ये भी पढ़ेंःशाइन सिटी के मालिक ने अतीक अहमद की काली कमाई से शुरू की थी कंपनी, उमर रखता था लेखा-जोखा

ABOUT THE AUTHOR

...view details