उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद बोले-अखिलेश यादव के रट्टू तोता हैं स्वामी प्रसाद मौर्य

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Jan 10, 2024, 5:52 PM IST

प्रयागराज में बुधवार को कांग्रेस नेता इमरान मसूद के बयान पर प्रतिक्रिया (Deputy CM Keshav Prasad Maurya) देते हुए डिप्टी सीएम ने कहा है कि 'इस देश में रहने वाले हिंदू, मुस्लिम, सिख और इसाई भगवान राम सबके हैं.'

Etv Bharat
Etv Bharat

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का बयान

प्रयागराज : डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने सपा नेता व पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के बयान पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए अखिलेश यादव पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा है कि 'अखिलेश यादव के इशारे पर ही लिखा हुआ बयान उनकी पार्टी के नेता दे रहे हैं. अखिलेश यादव जो लिखवा देते हैं, उनकी पार्टी के नेता वही लिखा हुआ रट्टू तोते की तरह बोलते हैं.


22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम :डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर बनकर तैयार हो गया है. 500 वर्षों के लंबे इंतजार के बाद वह क्षण आया है, जब लोकार्पण और प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम 22 जनवरी को होने जा रहा है. लेकिन स्वतंत्र भारत के इतिहास में 1949 से राम मंदिर के लिए आंदोलन शुरू हुआ था, तब रामलला ताले में बंद थे. उनको बाहर निकालने के लिए तमाम अवसर आए, लेकिन दूसरे राजनीतिक दलों ने इसका विरोध किया है. डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने स्वामी प्रसाद मौर्य के बयानों को तवज्जो न देने की भी मीडिया से अपील की है.

विपक्षी दलों के नेताओं के बयान पर दिया जवाब : कांग्रेस नेता इमरान मसूद के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए डिप्टी सीएम ने कहा है कि 'इस देश में रहने वाले हिंदू, मुस्लिम, सिख और इसाई भगवान राम सबके हैं. हिंदू राम को देवता के रूप में पूजते हैं, जबकि मुस्लिम भगवान प्रभु श्री राम को देवता नहीं मानते हैं, लेकिन वो भी उन्हें अपना पूर्वज कहते हैं. इसलिए श्री राम जन्म भूमि के लोकार्पण और प्राण प्रतिष्ठा के उत्सव का हिस्सा देश और प्रदेश के हर वासियों को होना चाहिए. जबकि बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर ने राम मंदिर को लेकर विवादित टिप्पणी की थी. जिस पर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि भगवान प्रभु राम का मंदिर राष्ट्र का मंदिर है. वह राष्ट्रीय एकता के प्रतीक का मंदिर हैं. उन्होंने कहा कि विश्व में बने दूसरे किसी भी धार्मिक स्थलों से ज्यादा लोगों का योगदान अयोध्या में बने भव्य राम मंदिर में है. राम मंदिर के निर्माण में लोगों ने अलग तरह से अपना योगदान दिया है. किसी ने कारसेवा की है, कोई जेल गया कोई मंत्रों का जाप कर रहा है.

हर राम भक्त हर राष्ट्रभक्त का मंदिर :वहीं बिहार के आरजेडी के विधायक फतेह बहादुर के राम मंदिर को लेकर दिए गए विवादित बयान पर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा है कि ऐसे लोगों के बयान को मीडिया को ज्यादा तूल नहीं देना चाहिए. यही नहीं डिप्टी सीएम ने कहा कि अयोध्या में बन रहा भव्य राम मंदिर बीजेपी का मंदिर नहीं है, बल्कि हर राम भक्त हर राष्ट्रभक्त का मंदिर है. उन्होंने कहा कि अयोध्या में गुलामी की निशानी के रूप में जो ढांचा खड़ा था वह ढह गया है. अब देशवासियों को अपनी विरासत पर गर्व करना चाहिए.

यह भी पढ़ें : डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य पहुंचे अयोध्या, 30 दिसंबर को पीएम मोदी के आने तक चलाएंगे कैंप

यह भी पढ़ें : डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य बोले- बस अड्डा ही नहीं, यहां हवाई अड्डा भी बनवा देंगे, देखें वीडियो

ABOUT THE AUTHOR

...view details