उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

परिचित ने फोन कर बुलाया दलित नाबालिग को, दोस्त ने किया दुष्कर्म

By

Published : Aug 18, 2021, 5:06 PM IST

Updated : Aug 18, 2021, 5:26 PM IST

नाबालिग से दुष्कर्म.

मऊ के घोसी कोतवाली के एक गांव का मामला है. पीड़िता का आरोप है कि उसके जानने वाले एक युवक ने फोन कर स्कूल के पास मिलने के बहाने से बुलाया जहां उसके दोस्त ने दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया.

मऊःघोसी कोतवाली अन्तर्गत एक गांव निवासी नाबालिग किशोरी को गांव स्थित स्कूल के पास मिलने के बहाने बुलाकर परिचित युवक के दोस्त ने उसके साथ दुराचार किया. इसके बाद पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने दुष्कर्म की धाराओं में, पॉस्को एक्ट और SC/ST एक्ट में मुकदमा दर्ज कर दो आरोपी युवकों को गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही पीड़िता को मेडिकल जांच के लिए भेज दिया है.

घोसी कोतवाली अन्तर्गत एक गांव की 17 वर्षीय किशोरी का उसी गांव के एक युवक से काफी दिनों से जान पहचान थी. दोनों अपने परिजनों से छुपकर मिलते थे. किशोरी के परिजनों का आरोप है कि सोमवार देर रात करीब साढे़ दस बजे उक्त युवक ने किशोरी के मोबाइल पर फोन कर उसे मिलने के लिए गांव स्थित प्राथमिक विद्यालय के पास बुलाया. किशोरी जब उससे मिलने पहुंची तो वहां मौजूद उसके दोस्त ने किशोरी को दबोच लिया और बाइक पर बैठाकर लगभग आधा किलोमीटर दूर खेत में ले जाकर उसके साथ बलात्कार किया.

नाबालिग से दुष्कर्म.

उसे बदहवास हालत में छोड़कर मौके से फरार हो गए. इधर किशोरी के घर नहीं पहुंचने पर परिजन उसे यहां वहां तलाश करते रहे. किशोरी के शोर मचाने के बाद लोग वहां जुटे और परिजनों को घटना की जानकारी दी. जिसके बाद किशोरी अपने घर पहुंची और घटना की आप बीती परिजनों को बताई.

इसे भी पढ़ें- मऊ: किशोरी के साथ 6 लोगों ने किया सामूहिक दुष्कर्म, 2 गिरफ्तार

मंगलवार की सुबह परिजन उक्त पीड़िता को लेकर कोतवाली पहुंचे और घटना की जानकारी पुलिस को दी. क्षेत्राधिकारी नरेश कुमार, कोतवाल संजीव कुमार दूबे भारी पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे. पीड़िता की तहरीर पर कोतवाली पुलिस ने फोनकर बुलाने वाले नाबालिग किशोर संग उसके दोस्त के खिलाफ दुराचार, पॉक्सो एक्ट और दलित उत्पीड़न सहित आईपीसी की विभिन्न गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया.

पुलिस अधीक्षक सुशील घुले ने बताया कि पीड़िता की शिकायत पर 376 D , पॉस्को एक्ट और SC/ST एक्ट में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. दो आरोपी गिरफ्तार भी हो गए हैं. पीड़िता की मेडिकल जांच कराई जा रही है. पुलिस मामले को लेकर गम्भीर है, जल्द से जल्द इस मामले का विवेचना कराकर फास्ट ट्रैक अदालत में सुनवाई के लिए प्रस्तुत किया जाएगा.

Last Updated :Aug 18, 2021, 5:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details