उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Watch: हाईटेंशन लाइन का तार टूटकर कार यार्ड में गिरा, 16 कारें जलकर राख

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Sep 22, 2023, 5:10 PM IST

प्रयागराज के मारुति यार्ड हब में खड़ी कारों में आग लग गई. दमकल कर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया.

हाईटेंशन लाइन का तार टूटकर कार यार्ड में गिरा
हाईटेंशन लाइन का तार टूटकर कार यार्ड में गिरा

हाईटेंशन लाइन का तार टूटकर कार यार्ड में गिरा

प्रयागराज:जनपद के झूंसी थाना क्षेत्र के अंदावा इलाके में स्थित मारुति यार्ड हब में अचान आग लग गई. यार्ड से ऊंची-ऊंची लपटें निकलने लगी. सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की गाड़ियों के साथ ही चीफ फायर ऑफिसर मौके पर पहुंचे. आग की तेजी देखते हुए फायर ब्रिगेड की नैनी और हंडिया फायर स्टेशन से दमकल की गाड़ियों को मंगवाया गया. दमकल की गाड़ियों ने डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. लेकिन, तबतक 16 कारें जल चुकी थी.

जानकारी के मुताबिक शुक्रवार को अंदावा इलाके में बने मारुति कार के यार्ड हब में अंदर खड़ी कारों के ऊपर हाईटेंशन लाइन का तार टूटकर गिर गया. जिससे कारों में आग लग गई. देखते ही देखते एक के बाद एक कार आग में चपेट में आने लगी. आग की तेज लपटों के साथ धुएं का गुबार उठने लगा. जिसको देखकर हब यार्ड के कर्मचारियों के अलावा आसपास के लोगों ने फायर ब्रिगेड को सूचना दी. जिसपर फायर ब्रिगेड की गाड़ियों के साथ चीफ फायर ऑफिसर डॉ. आरके पांडेय मौके पर पहुंचे. जहां पर उन्होंने सिविल लाइंस फायर स्टेशन के साथ ही हंडिया और नैनी स्टेशन से भी दमकल की गाड़ियों को मौके पर बुलाया और आग पर कंट्रोल किया.

इस मामले में मुख्य अग्नि शमन अधिकारी डॉ. आर के पांडेय ने बताया कि शुरआती जांच में पता चला है कि आग हाईटेंशन तार के टूटकर गिरने से लगी है. जिसमें एक-एक करके 16 कारें जल गई है.

यह भी पढ़े: पैथोलॉजी सेंटर में लगी भीषण आग, लाखों का सामान जलकर हुआ खाक

यह भी पढ़े: संभल में सरकारी अस्पताल की लैब में लगी भीषण आग, मरीज और तीमारदार भागे

ABOUT THE AUTHOR

...view details