उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

धरने पर बैठे कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में लिया

By

Published : Dec 29, 2020, 7:10 PM IST

प्रयागराज में रेलवे स्टेशन के नजदीक पदयात्रा निकाल रहे कांग्रेस नेताओं को पुलिस की टीम ने रोका, जिसके बाद कांग्रेस नेता सड़क पर ही धरने पर बैठ गए. पुलिस ने सड़क पर धरना दे रहे कांग्रेस नेताओं को हिरासत में ले लिया.

प्रशासन ने पदयात्रा की अनुमति नहीं दी थी
प्रशासन ने पदयात्रा की अनुमति नहीं दी थी

प्रयागराज: कांग्रेस पार्टी अपनी स्थापना सप्ताह के तहत देश भर में पदयात्रा निकाल रही है. इसी कड़ी में बिना इजाजत प्रयागराज में पदयात्रा निकाल रहे कांग्रेसी नेताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया. इस दौरान कांग्रेस नेताओं ने पुलिस द्वारा हिरासत में लिए जाने का विरोध भी किया. प्रयागराज में रेलवे स्टेशन के नजदीक पदयात्रा निकाल रहे कांग्रेस नेताओं को पुलिस की टीम ने रोका, जिसके बाद कांग्रेस नेता सड़क पर ही धरने पर बैठ गए, जिसके बाद पुलिस ने सड़क पर धरना दे रहे कांग्रेस नेताओं को हिरासत में ले लिया.

प्रशासन ने पदयात्रा की अनुमति नहीं दी थी
पार्टी के स्थापना दिवस के मौके पर प्रयागराज में भी कांग्रेसियों ने पदयात्रा निकालने के लिए अनुमति मांगी थी, लेकिन प्रशासन की अनुमति न मिलने के बावजूद कांग्रेस कार्यकर्ता अलग-अलग इलाकों में पदयात्रा निकाल रहे थे. कांग्रेस नेताओं ने जब सड़क पर धरना शुरू किया तो पुलिस उन्हें हिरासत में लिया. पुलिस ने घेराबंदी शुरू की तो कई नेता वहां से खिसकने लगे. इस दौरान धरने पर बैठे कांग्रेस के नेता हसीब अहमद कार्यकर्ताओं से गुहार लगा ही रहे थे कि कोई भागेगा नहीं, लेकिन पुलिस वालों का रुख देखकर कई कांग्रेसी नेता नौ दो ग्यारह हो गए. कांग्रेस पार्टी अपनी स्थापना का 136वां साल मना रही है. इस पूरे सप्ताह तक कांग्रेसी स्थापना वर्ष मनाएंगे, जिसके लिए पूरे देश मे कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता पदयात्रा निकाल रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details