उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Lok Sabha Election 2024: फूलपुर सीट से प्रियंका गांधी को चुनाव लड़ाने की मांग, कांग्रेस नेताओं ने जारी किया पोस्टर

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Sep 27, 2023, 8:58 PM IST

प्रयागराज की फूलपुर लोकसभा सीट (Phulpur Lok Sabha seat) पर कांग्रेस नेताओं ने पोस्टर जारी कर प्रियंका गांधी को चुनाव(Lok Sabha Election 2024) लड़ाने की मांग उठाई है.

फूलपुर सीट से प्रियंका गांधी को चुनाव लड़ाने की मांग
फूलपुर सीट से प्रियंका गांधी को चुनाव लड़ाने की मांग

फूलपुर सीट से प्रियंका गांधी को चुनाव लड़ाने की मांग

प्रयागराज:फूलपुर लोकसभा सीट से कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को चुनाव लड़ाने की मांग उठी है. इसके लिए कांग्रेस नेताओं की तरफ से प्रियंका गांधी का पोस्टर जारी किया है.पोस्टर में लिखा गया है "उम्मीद की आंधी प्रियंका गांधी". प्रियंका गांधी का यह पोस्टर कांग्रेस के स्थानीय नेता अरशद अली और मोहम्मद हसीन की तरफ से सोशल मीडिया में जारी किया है.

प्रयागराज की फूलपुर लोकसभा सीट कांग्रेस के नेहरू गांधी परिवार की पैतृक सीट है. जहां से पंडित जवाहर लाल नेहरू के साथ ही उनकी बहन विजय लक्ष्मी पंडित भी चुनाव लड़कर सांसद जा चुकी है. हालांकि, 1984 के चुनाव के बाद से कांग्रेस को इस सीट पर जीत नहीं मिल सकी है. कांग्रेस का 1984 के लोकसभा चुनाव के बाद से निरंतर पार्टी के ग्राफ इस लोकसभा में कम होता जा रहा है. इसी के साथ कांग्रेस पुस्तैनी सीट फूलपुर पर लगातार जनाधार बढ़ाने का प्रयास करती रही है. लेकिन कोई प्रयास सफल नहीं हो सका है.

कांग्रेस के स्थानीय नेताओं ने जारी किया पोस्टर:कांग्रेस के नगर अध्यक्ष अल्पसंख्यक कमेटी अरशद अली और महानगर अध्यक्ष पिछड़ा वर्ग मोहम्मद हसीन की तरफ से एक पोस्टर सोशल मीडिया में जारी किया गया है. इसी के साथ पोस्टर को दीवारों पर भी लगाया गया है. इस पोस्टर में प्रियंका गांधी के साथ पंडित जवाहर लाल नेहरू और राहुल गांधी की तस्वीर लगाई गई है. पोस्टर को जारी करने वाले नेताओं का कहना है फूलपुर प्रियंका गांधी के पुरखों की सीट है. अगर वह यहां से चुनाव लड़ेंगी तो पार्टी को नई जान मिलेगी. प्रियंका फूलपुर सीट को एक बार फिर से कांग्रेस के खाते में ला सकती हैं.


पोस्टर से राजीव और सोनिया गांधी गायब:कांग्रेस नेताओं ने जो पोस्टर जारी किया है, उसमें गांधी परिवार की एक पीढ़ी को गायब कर दिया गया है. इस पोस्टर में जवाहर लाल नेहरू, इंदिरा गांधी, राहुल गांधी और प्रियंक गांधी की तस्वीरे को लगाई गई हैं. लेकिन इसी पोस्टर में राजीव गांधी और सोनिया गांधी की तस्वीरों को गायब कर दिया गया है. पोस्टर में गांधी परिवार के इन दो नेताओं की तस्वीर क्यों नहीं लगाई गई है. इस बारे में महानगर अध्यक्ष पिछड़ा वर्ग मोहम्मद हसीन ने बताया कि पोस्टर में जगह कम होने की वजह से सोनिया गांधी और राजीव गांधी की तस्वीरे नहीं लगाई है. उनका यह भी कहना है कि गांधी परिवार के सभी लोग एक साथ हैं, कोई अलग नहीं है. बस जगह की कमी के कारण सभी फोटो नहीं लगाई जा सकी हैं.

यह भी पढ़ें: मंत्री मोहम्मद जमा खान बोले- सीएम नीतीश कुमार यूपी में कहां से लड़ेंगे चुनाव, अभी फाइनल नहीं

यह भी पढ़ें: MP Elections : मध्य प्रदेश में चुनाव प्रचार की कमान संभालेंगे अखिलेश यादव, दो दिन करेंगे चुनाव प्रचार

ABOUT THE AUTHOR

...view details