उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Horoscope 2022: साल 2022 में महिलाओं की हो सकती है खूब कमाई , जाने कैसे

By

Published : Dec 28, 2021, 10:56 AM IST

नए साल 2022 (New Year 2022) का प्रारंभ होने वाला है. हर कोई जाना चाहता है कि नया साल कैसा होगा? किस्मत के सितारे क्या कहते हैं? बिजनेस, निवेश, नौकरी, सेवा आदि के क्षेत्रों में क्या होने वाला है? नए साल में संबंध कैसे होंगे? स्वास्थ्य के क्षेत्र में स्थिति कैसी होगी? ऐसे कई सारे सवाल हैं, जिनका जवाब दे रही हैं, प्रयागराज की ज्योतिषाचार्य शिप्रा सचदेव.

तिषाचार्य शिप्रा सचदेव
तिषाचार्य शिप्रा सचदेव

प्रयागराज: 2022 के आने की सुगबुगाहट शुरू हो गई है. 2021 अपने साथ कई अच्छी और बुरी यादों को लेकर जा रहा है. अब नए साल में केवल 1 महीना ही रह गया है. हर नए साल से हर किसी को तरह तरह की उम्मीदें होती हैं. हर कोई चाहता है कि आने वाला नया साल उसके जीवन में तमाम खुशियों को लेकर आए.

वर्ष 2022 में अंक ज्योतिष की गणना के आधार पर हमारे जीवन में होने वाले विभिन्न प्रकार के प्रभावों के बारे में बताता है. अंक ज्योतिष भविष्यफल 2022 वास्तव में हमारी जन्मतिथि के अनुसार भविष्य फल है जो यह बताता है कि वर्ष 2022 में हमारे जीवन में किस प्रकार की घटनाएं घटित हो सकती हैं. इस राशिफल 2022 के द्वारा हम यह जान सकते हैं कि विभिन्न अंकों के प्रभाव से हमारे पारिवारिक जीवन, पेशेवर जीवन, हमारे प्रेम एवं दांपत्य जीवन, हमारे स्वास्थ्य, आदि पर किस प्रकार का प्रभाव वर्ष 2022 में दिखाई देगा.

तिषाचार्य शिप्रा सचदेव

जब भी कोई नया वर्ष शुरू होता है तो हमारे मन में यह जिज्ञासा होती है कि हम यह जान सकें कि इस साल में हमारे साथ क्या अच्छा और क्या बुरा हो सकता है और हमारे जीवन के विभिन्न क्षेत्रों में हमें किस प्रकार के परिणाम प्राप्त हो सकते हैं. साल 2022 में दो तीन बार आ रहा है और अंक योग 6 आ रहा है, दो चंद्रमा का कार केश है और 6 शुक्र का कार केश है. इस साल दो और 6 नंबर के कारण व्यापार अच्छे चलेंगे, धन की गति बनी रहेगी. धन का आदान-प्रदान काफी होगा.

क्योंकि चंद्रमा और शुक्र दोनों ही गतिमान है. व्यापार के लिए धन में गति होना बहुत जरूरी है. अतः इस वर्ष दो और 6 नंबर के कारण व्यापारी गढ़ प्रसन्न रहेंगे. पुरुषों की तुलना में महिलाएं ज्यादा अच्छा काम करेंगी. महिला संबंधी व्यापार ज्यादा चलेंगे जैसे कि सौंदर्य प्रसाधन दुकान, सैलून, दूध दही की दुकानें.

इन राशियों के लिए अच्छा रहेगा यह साल
यह साल वृषभ, तुला, कर्क और वृश्चिक राशि के जातकों के लिए काफी अच्छा रहेगा. शुरू के 3 महीने हो सकता है कुछ परेशानियां आए, परंतु मार्च के बाद से समय बदलने लगेगा और बहुत सी चीजें बनने लगेंगी.

इसे भी पढ़ें-Horoscope 2022 : जानिए कैसा रहेगा नया साल, आज की राशि 'मीन राशि'

इस वर्ष पूर्णमासी और अमावस्या के दिन दान निकालना काफी हितकर रहेगा. इस दिन खीर बनाकर शिव जी को चढ़ाएं और उसके बाद वह खीर घर के सभी व्यक्तियों को खिलाएं. इस वर्ष शिवभगवान को दूध, दही, गंगाजल और घी से अभिषेक करें. ऐसा करने से फाइनेंस दिक्कतें कम आएंगी.

इस साल कुछ दिक्कतें बहुत रहेंगी, जिसमें की हार्मोन्स की प्रॉब्लम, छाती में इन्फेक्शन, मूड स्विंग्स, डिप्रेशन आदि रहेगा. इससे बचने के लिए शिव जी का ध्यान करें, ओम नमः शिवाय का जाप करें.

शिव जी ने चंद्रमा को अपने मस्तक पर धारण किया है, अतः शिव जी का ध्यान करने से चंद्रमा से होने वाली दिक्कतों में कमी आएगी और शिव शक्ति स्वरूप की पूजा करने से शुक्र का भी सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details