उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

वैक्सीन लगवाकर निभायें अपनी सामाजिक जिम्मेदारी- नंद गोपाल नंदी

By

Published : Apr 30, 2021, 4:45 AM IST

Updated : Apr 30, 2021, 5:14 AM IST

वैक्सीन लगवाकर निभायें अपनी सामाजिक जिम्मेदारी- नंद गोपाल नंदी

मंत्री नंद गोपाल नंदी ने लोगों से टीकाकरण कराने की अपील की. उन्होंने कहा कि टीकाकरण ही कोरोना से लड़ने का सबसे सशक्त और प्रभावी उपाय है.

प्रयागराजः कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल नंदी ने कोरोना से लड़ने के लिये वैक्सीन लगाने की अपील की. इसके साथ ही वैक्सीन लगवाने को उन्होंने राष्ट्रीय कतर्व्य भी बताया. नंदी ने कहा कि टीकाकरण ही करोना से लड़ने का सबसे सशक्त और प्रभावी उपाय है. इसी के जरिये कोरोना से लड़ाई जीती जा सकती है. एक मई से पूरे देश में 18 से 45 साल के सभी नागरिकों के लिए टीकाकरण अभियान शुरू होने जा रहा है. इसके लिए कोविड वेबसाइट और आरोग्य सेतु एप पर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करना होगा.

'टीकाकरण ही हम सब का रक्षा कवच'

कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल नंदी ने कहा कि ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराएं और टीका लगवा कर अपनी जिम्मेदारी निभाएं. स्वयं के वैक्सीनेशन के बाद औरों को भी इसके लिए प्रेरित करें, यह हम सभी का सामाजिक दायित्व है.

इसे भी पढ़ें-सीएम योगी ने प्रदेश में तत्काल 33 हजार बेड बढ़ाने के दिए निर्देश

'कोरोना वॉरियर का करें सम्मान'

मंत्री ने कहा कि कोरोना महामारी से निपटने में डॉक्टर, स्वास्थ्यकर्मी, पुलिसकर्मी, सफाईकर्मी और अन्य कोरोना वॉरियर अपनी जान की परवाह किए बगैर लोगों की सेवा में जुटे हुए हैं. ऐसे में सभी कोरोना वॉरियर का सम्मान करें. उनका हौसला बढ़ाएं और किसी भी कोरोना वॉरियर के साथ दुर्व्यहार न होने दें.

Last Updated :Apr 30, 2021, 5:14 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details