उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बिलकीस बानो केस; कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी बोले, कोर्ट का फैसला भाजपा के गाल पर करारा तमाचा

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Jan 8, 2024, 4:51 PM IST

Bilkis Bano Case: गुजरात के बहुचर्चित बिलकीस बानो केस में दोषियों को छोड़ने के फैसले पर सुप्रीम कोर्ट से रोक लगने के बाद कांग्रेस पार्टी ने भाजपा पर निशाना साधा है. कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी ने कहा कि गुजरात सरकार ने अपने अधिकार क्षेत्र से बाहर जाकर दोषियों को छोड़ा था.

Etv Bharat
Etv Bharat

बिलकिस बानो केस में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद प्रतिक्रिया देते कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी.

प्रयागराज: गुजरात के बहुचर्चित बिलकीस बानो केस के दोषियों को छोड़ने के फैसले पर सुप्रीम कोर्ट से रोक लगने के बाद कांग्रेस पार्टी ने भाजपा पर जमकर निशाना साधा है. कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी ने कहा कि गुजरात सरकार ने अपने अधिकार क्षेत्र से बाहर जाकर दोषियों को छोड़ा था. जबकि गुजरात सरकार को बिलकिस बानो केस के दोषियों को छोड़ने का कोई अधिकार नहीं था.

क्योंकि मुकदमे का ट्रायल महाराष्ट्र में हुआ था. महाराष्ट्र सरकार को ही मामले में फैसला लेने का अधिकार था. लेकिन, गुजरात की भाजपा सरकार ने अपने पद का दुरुपयोग करके दोषियों को छोड़ने का काम किया. जिस पर सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को गुजरात सरकार के फैसले को गलत करार दिया है. प्रमोद तिवारी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का फैसला गुजरात सरकार के मुंह पर तमाचा है. बिलकिस बानो के साथ जो हुआ था, वह मानवता के लिए शर्मसार करने वाली घटना थी.

गुजरात के सीएम को दे देना चाहिए इस्तीफा:कांग्रेस नेता ने कहा कि जब घटना घटित हुई थी, तब गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी थे. पिछले दिनों जब दोषियों को गुजरात सरकार ने छोड़ा था, तब वह देश के प्रधानमंत्री थे. उनको गुजरात सरकार के फैसले पर सोचना चाहिए था. लेकिन, उन्होंने कोई फैसला नहीं लिया. अब जब सुप्रीम कोर्ट ने गुजरात सरकार के फैसले को गलत करार दिया है तो नैतिकता के आधार पर गुजरात सरकार के मुख्यमंत्री को इस्तीफा दे देना चाहिए.

ये भी पढ़ेंः बिलकिस बानो: सुप्रीम कोर्ट ने गुजरात सरकार का फैसला पलटा, दोषियों की रिहाई का फैसला रद्द

ABOUT THE AUTHOR

...view details