उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

वकीलों की कल्याण निधि बढ़ाने के लिए बार काउंसिल ने जताया सीएम योगी का आभार

By

Published : Nov 11, 2021, 10:30 PM IST

हाईकोर्ट के वकीलों की आवास योजना के लिए ट्रांसपोर्ट नगर के पास साढ़े तीन हजार वर्गमीटर जमीन मिल गई है. यहां नो प्रॉफिट नो लॉस पर हाईकोर्ट के वकीलों के लिए आवास बनेंगे.

बार काउंसिल ने जताया सीएम योगी का आभार
बार काउंसिल ने जताया सीएम योगी का आभार

प्रयागराजःहाईकोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष अमरेंद्र नाथ सिंह ने कहा है कि वकीलों की आवास की समस्या के निराकरण के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा था. पत्र में उनसे जो मांग की थी, सीएम योगी ने उसे अमलीजामा पहना दिया है. उधर, यूपी बार काउंसिल ने अधिवक्ताओं की बहुप्रतीक्षित मांग को स्वीकार करने एवं उत्तर प्रदेश अधिवक्ता कल्याण निधि न्यासी के देय धनराशि को 1.25 लाख रुपये से बढ़ाकर पांच लाख रुपये करने के निर्णय का स्वागत करते हुए योगी सरकार का आभार जताया है.

काउंसिल के अध्यक्ष श्रीश कुमार मेहरोत्रा और हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष अमरेंद्र नाथ सिंह ने कहा कि योगी सरकार ने किए गए वादे को पूर्ण करने का एक बड़ा कदम उठाया है. उन्होंने बताया कि बार काउंसिल और हाईकोर्ट बार एसोसिएशन की ओर से पिछले साल 16 दिसंबर को आयोजित उत्तर प्रदेश अधिवक्ता समागम में सीएम द्वारा की गई घोषणाओं को मूर्त रूप दिया गया है. जिसमें अधिवक्ता कल्याण निधि न्यासी समिति द्वारा देय धनराशि को 1.25 लाख रुपये से पांच लाख रुपये करने, हाईकोर्ट के वकीलों को लाभ-हानि रहित आवास योजना स्वीकृत करने का वादा पूरा किया है.

इसे भी पढ़ें-दो साल की मासूम बच्ची से रेप और हत्या के दोषी को फांसी की सजा

हाईकोर्ट के अधिवक्ताओं को पार्किंग व चैंबर्स की बहुमंजिला बिल्डिंग के लिए 640 करोड़ रुपये की राशि उपलब्ध कराई गई है. काउंसिल के सदस्य पांचूराम मौर्य, देवेन्द्र मिश्र नगरहा और राकेश पाठक, हाईकोर्ट बार के रजनीकांत राय, अंजू श्रीवास्तव, अनिल पाठक, अभिषेक शुक्ल, विनय तिवारी, रामानुज तिवारी और आमोद त्रिपाठी ने भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उनकी सरकार का आभार जताया है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details