उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

आनंद गिरि जी महाराज ने अधिकारियों को कराया योग

By

Published : Jan 7, 2021, 6:05 PM IST

यूपी के प्रयागराज में अखाड़ा परिषद के उप सचिव आनंद गिरि जी महाराज ने निरोग रहने के लिए पुलिस अधिकारियों को योगाभ्यास कराया. उन्होंने कहा इस बार माघ मेले में इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए श्रद्धालु योग करेंगे. प्रशासन ने योग को अनिवार्य करने का फैसला लिया है.

etv bharat
आनंद गिरि जी महाराज ने अधिकारियों को कराया योगाभ्यास

प्रयागराज: जिले में संगम की रेती पर माघ मेला चंद दिन बाद ही शुरू होने वाला है. इसको लेकर गुरुवार को पुलिस अधिकारियों को निरोग रहने के लिए अखाड़ा परिषद के उप सचिव आनंद गिरि जी महाराज ने योगाभ्यास कराया. इस बार के माघ मेले के हर शिविर में श्रद्धालु और संत योग करते नजर आएंगे.

पुलिस अधिकारियों ने किया योगाभ्यास
माघ मेला पुलिस प्रशिक्षण कैंप में गुरुवार को पुलिस अधीक्षक आशुतोष मिश्रा सहित समस्त अधिकारियों को आनंद गिरि जी महाराज ने करीब 2 घंटे योगाभ्यास कराया. एसएसपी ने समस्त पुलिसकर्मियों को प्रतिदिन योग करने के निर्देश दिए, जिससे कोरोना से बचाव के साथ ही इम्युनिटी बनी रहे.

योग करें और निरोगी रहें
अखाड़ा परिषद के उप सचिव आनंद गिरि जी महाराज ने कहा कि प्रतिदिन योगाभ्यास करने से कोरोना जैसी बीमारी से छुटकारा पाया जा सकता है. उन्होंने कहा मेरा निवेदन है कि माघ मेला में ड्यूटी कर रहे पुलिसकर्मी प्रतिदिन योगाभ्यास करें. उन्होंने कहा इस बार मेला में इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए श्रद्धालु योग करेंगे.

प्रशासन ने योग को अनिवार्य करने का फैसला किया है. माघ मेला क्षेत्र में लगने वाले हर शिविर और पंडाल में सुबह एक घंटे योगभ्यास होगा. उन्होंनं कहा कि हर संस्था से कहा जाएगा कि लोग एक घंटे का योग करें और निरोगी रहें .

ABOUT THE AUTHOR

...view details